UP Rain Alert: उमस से परेशान यूपी पर मानसून होगा मेहरबान, बांदा-देवरिया समेत यूपी के 40 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2340962

UP Rain Alert: उमस से परेशान यूपी पर मानसून होगा मेहरबान, बांदा-देवरिया समेत यूपी के 40 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Aaj ka Mausam kaisa Rahega: उत्तर प्रदेश में कुछ दिनों से धीमी पड़ी मॉनसून की रफ्तार फिर से रफ्तार पकड़ने वाली है. मौसम विभाग के अनुसार आज यूपी के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो सकती है

18 july 2024, Aaj ka Mausam kaisa rahega

UP weather Update 18 जुलाई 2024: उत्तर प्रदेश में कुछ दिनों से धीमी पड़ी मॉनसून की रफ्तार तेजी पकड़ने वाली है. मौसम विभाग के अनुसार आज यूपी के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो सकती है. वहीं 20 और 21 जुलाई को पूरे उत्तर प्रदेश में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश में मौसम की बेरुखी अभी जारी है. आसमान में बादल तो हैं पर बूंदें जमीन पर नहीं आ रही है. उधर, पहाड़ों में भारी बारिश से गंगा-यमुना, घाघरा, शारदा और सरयू नदी उफान पर है, जिससे तटीय इलाकों में बाढ़ का खतरा बना हुआ है. मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर के लिए बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है.  वहीं IMD ने तो पूर्वी उत्तर प्रदेश के मौसम के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

यूपी के 40 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
लखनऊ में अगले 3 दिन होगी झमाझम बारिश होगी. मौसम विभाग ने वज्रपात की भी चेतावनी जारी की है. ⁠गरज-चमक के साथ भारी वर्षा और वज्रपात का अलर्ट भी जारी किया गया है. ⁠पूर्वांचल के एक दर्जन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.⁠ मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ में अगले 3 दिन तक रुक-रुककर बारिश होगी. ⁠बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, सोनभद्र , ⁠मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, भदोही, देवरिया, ⁠गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, गोंडा ,⁠बलरामपुर, श्रावस्ती, लखनऊ, बाराबंकी, ⁠हमीरपुर, गाजीपुर, आजमगढ़ में वज्रपात की भी चेतावनी, ⁠मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर में अलर्ट जारी किया गया है.

यूपी में अगले 72 घंटे मूसलाधार बारिश का अलर्ट
बात करें आज की मौसम की तो बादलों का लुका छुपी का खेल चलता रहेगा.  हालांकि इसी बीच मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अच्छी खबर दी है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 72 घंटे बाद प्रदेश में फिर मॉनसून दस्तक देने वाला है. यानी अगले तीन दिनों तक पूरे उत्तर प्रदेश में मूसलाधार बारिश होगी. कुछ इलाकों में बारिश होने के साथ ही बिजली भी चमकेगी.  मौसम विभाग के अनुसार खासकर पूर्वी यूपी में आज और कल बारिश की फुहारें पड़ सकती हैं.

कैसा था पिछले 24 घंटे का तापमान
पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक तापमान 38.2डिग्री सेल्सियस कानपुर में रिकॉर्ड किया गया. पिछले 24 घंटे में सबसे कम तापमान 23.0 डिग्री सेल्सियस बस्ती में दर्ज किया गया.

Gold Silver Price Today: गिरावट के बाद सोने-चांदी के दाम में उछाल, जानें यूपी में क्या भाव मिल रहा 10 ग्राम गोल्ड
 

 

Trending news