UP Rain Alert: अभी नहीं थमेगी बारिश, मेरठ से लखनऊ तक खूब बरसेंगे बादल, यूपी के 40 जिलों में भारी बरसात का अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2364049

UP Rain Alert: अभी नहीं थमेगी बारिश, मेरठ से लखनऊ तक खूब बरसेंगे बादल, यूपी के 40 जिलों में भारी बरसात का अलर्ट

 Weather of UP: यूपी के कई हिस्सों में हो रही जोरदार बारिश की वजह से बाढ़ के हालात बन गए हैं. बारिश से लोगों को गर्मी से तो राहत मिल गई, लेकिन अधिकतर इलाकों में जलभराव की समस्या उजागर हो गई थी. मौसम विभाग ने यूपी के कई  इलाकों मेंअगले तीन से चार दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Weather Update Today

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में मानसूनी झमाझम लगातार दूसरे दिन गुरुवार को भी जारी रही. हालांकि कई इलाकों में जलभराव की समस्या बढ़ गई है. शुक्रवार सुबह की शुरुआत भी आज कई जगहों पर बारिश के साथ हुई.उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार गरज चमक के साथ मूसलाधार बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक मानसून ट्रफ लाइन वापस लौटने के बाद कई जिलों में बारिश कहर बरपा रही है. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के दौरान 40 जिलों में सामान्य से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. इसके साथ ही पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है. बारिश का सिलसिला अभी तीन से चार दिन चलेगा.  मौसम विभाग शुक्रवार को भी अच्छी बरसात होने का अनुमान जता रहा है।

आज कैसा रहेगा मौसम
उत्तर प्रदेश के अनेक स्थानों पर बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. कई जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. मेघगर्जन और वज्रपात होने की संभावना है.

यूपी में 4 दिनों तक बारिश का अलर्ट
यूपी के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों तक बारिश होने का अनुमान है. IMD के पूर्वानुमान के अनुसार यूपी में 2 से 3 और 6-7 को मूसलाधार बारिश हो सकती है. शुक्रवार को पूर्वी और पश्चिमी दोनों ही यूपी में बादल बरस सकते हैं.  बीते 24 घंटों में हुई बारिश की वजह से यूपी के तापमान में कमी आई है. 

गुरुवार को क्या रहा मौसम का हाल
आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, गोरखपुर, गाजीपुर, फतेहगढ़,चुर्क, प्रयागराज,  झांसी, उरई समेत प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई. प्रयागराज में सबसे ज्यादा 37.6 मिमी पानी बरसा. हालांकि तापमान अभी भी सामान्य से अधिक बना हुआ है, फिर भी उमस भरी गर्मी से कुछ राहत महसूस की जा रही है.

आज यहां हो सकती है बारिश, अलर्ट जारी
शुक्रवार को कुछ हिस्सों में भारी बरसात हो सकती है.  बांदा, चित्रकूट, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, झांसी,  हमीरपुर, महोबा,ललितपुर और आसपास के इलाकों में भारी बरसात को लेकर ऑरेंज अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है. वहीं कौशांबी, प्रयागराज, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी,  फतेहपुर, सोनभद्र, संत कबीरनगर, श्रावस्ती, सीतापुर, कानपुर, सहारनपुर,  बहराइच, लखीमपुरखीरी, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, फिरोजाबाद, औरैया, अमरोहा, बरेली, पीलीभीत, जालौन , शाहजहांपुर, संभल और आसपास के लिए भारी बरसात को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

कैसा रहा पिछले 24 घंटे का तापमान?
पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक तापमान 38.0 डिग्री सेल्सियस बस्ती में रिकॉर्ड किया गया. पिछले 24 घंटे में सबसे कम तापमान 21.5 डिग्री सेल्सियस गाजीपुर में रिकॉर्ड किया गया.

अगस्त से सितंबर बारिश और गर्मी साथ-साथ
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगस्त से सितंबर महीने में बारिश और गर्मी साथ-साथ अपना असर दिखाएंगे. यूपी में सामान्य से अधिक बरसात के आसार हैं. मासिक पूर्वानुमान रिपोर्ट के मुताबिक, अगस्त से सितंबर तक के मौसम में अच्छी बरसात होने और तापमान भी सामान्य से अधिक रहने के आसार हैं.

Lucknow News: लखनऊ बारिश में छेड़छाड़ करने वाले मनचलों को मिला सबक, अब तक 16 की गिरफ्तारी

 

 

Trending news