UP Rain Alert: आगरा,अलीगढ़, फिरोजाबाद समेत 43 जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें आज बादल कहां-कहां मचाएंगे कोहराम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2436549

UP Rain Alert: आगरा,अलीगढ़, फिरोजाबाद समेत 43 जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें आज बादल कहां-कहां मचाएंगे कोहराम

Uttar Pradesh Weather Forecast 19 September 2024: देश के ज्यादातर हिस्सों में एक बार फिर से मॉनसून अपना जोर दिखा रहा है.  दिल्ली-एनसीआर, यूपी और बिहार में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश हो रही है.  यूपी का मौसम काफी खुशनुमा बना हुआ है. जानते हैं आज कैसा रहेगा मौसम?

UP Weather Update Today 19 september 2024

UP Weather Today, लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलने लगा है. बुधवार को यूपी में कई जमकर बारिश हुई. जिसकी वजह से एक बार फिर से मौसम कूल-कूल हो गया है. मौसम विभाग ने पहले ही भविष्यवाणी कर दी है कि दिल्ली-NCR समेत यूपी में इस सप्ताह मॉनसून अपना खूब असर दिखाएगा. यूपी में कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं.  मौसम का बदला मिजाज यागी चक्रवात के कारण भी है. लोगों को गर्मी से राहत मिली है  मौसम विभाग की मानें तो अभी दिल्ली-यूपी ही नहीं पहाड़ों पर भी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक आज भी यूपी में खूब बादल बरसने वाले है. जानते हैं आज यूपी में कैसा मौसम रहेगा.

यूपी में बाढ़ जैसे हालात
उत्तर प्रदेश में बीते कुछ दिनों से हो रही झमाझम बारिश से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं.  कई जगहों पर बाढ़ के कारण घर डूब गए हैं. उत्तर प्रदेश में कानपुर -प्रयागराज और आसपास के जिलों में मंगलवार शाम से बुधवार सुबह तक रुक-रुककर हुई बारिश के दौरान कच्चे घरों और पेड़ गिरने की घटनाओं में 10 लोगों की मौत हो गई. वहीं यमुना, घाघरा, शारदा, सरयू नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. मौसम विभाग के अनुसार अभी यूपी में यागी चक्रवात का प्रकोप देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक इस पूरे सप्ताह उत्तर प्रदेश के अधिकांश इलाकों में झमाझम बारिश होने के संभावना हैं.

आज यहां होगी भारी बारिश
उत्तर प्रदेश में यागी चक्रवात का प्रकोप देखने को मिल रहा है.  जिसकी वजह कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने तो उत्तर प्रदेश के 43 जिलों में बारिश के साथ ही वज्रपात की भी संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक आज अलीगढ़, मथुरा, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी  आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, हाथरस, एटा, इटावा, औरैया, जालौन, गाजीपुर, आजमगढ़, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव में भारी बारिश हो सकती है. मैदानी इलाकों की तरह पहाड़ी इलाकों में भी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, टिहरी और चमोली में पहले ही येलो अलर्ट जारी कर दिया है.

यूपी में पिछले 24 घंटे में हुई बारिश
यूपी में अनुमानित बारिश 5 के सापेक्ष 4.2 मिमी रिकॉर्ड की गई जो सामान्य से 16% कम है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में अनुमानित बारिश 5.2 के सापेक्ष 6.9 मिली मीटर रिकॉर्ड की गई जो सामान्य से 32% अधिक है. वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अनुमानित बारिश 4.8 के सापेक्ष 0.1 मिमी दर्ज की गई जो सामान्य से 98 फीसदी कम है.

पिछले 24 घंटे में अधिकतम और न्यूनतम तापमान
अगले पांच दिनों के दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा परिवर्तन नहीं होने की संभावना है. पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस मेरठ में रिकॉर्ड किया गया. पिछले 24 घंटों में सबसे कम न्यूनतम तापमान 20.6 डिग्री सेल्सियस इटावा में रिकॉर्ड किया गया.

चित्रकूट, बांदा समेत कई जिलों में खूब होगी भारी बारिश, अगले 70 घंटे यूपी में तेज हवाओं के साथ जमकर बरसेंगे बदरा

Trending news