UP Rain Alert: लखनऊ, बस्ती समेत यूपी के 29 से ज्यादा जिलों में बारिश मचाएगी तबाही, अगले चार दिन खूब बरसेंगे बदरा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2392742

UP Rain Alert: लखनऊ, बस्ती समेत यूपी के 29 से ज्यादा जिलों में बारिश मचाएगी तबाही, अगले चार दिन खूब बरसेंगे बदरा

Uttar Pradesh Weather Forecast 21 August 2024: मौसम विभाग ने आज यूपी के कई जिलों में बारिश का अनुमान जाहिर किया है. बारिश को लेकर IMD ने अलर्ट भी जारी है. मौसम विभाग की मानें तो बुधवार को दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने की प्रबल संभावना है. 30 से ज्यादा जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. 

Weather Update Today 21 august 2024

UP Weather Today, लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मौसम में अब बदलाव होता दिख रहा है. किसी भी समय बारिश हो जाती है और देखते ही देखते मौसम अचानक से ही बदल भी जाता है. यूपी में मानसून एक बार फिर एक्टिव गया है. मंगलवार को  दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश हुई. बारिश की वजह से दिल्ली के लोगों को उमस से राहत मिल गई है. यूपी के साथ अन्य राज्यों में भी बादल झूमकर बरस रहे हैं.  राजधानी लखनऊ से लेकर नोएडा, गाजियाबाद समेत 30 से ज्यादा जिलों में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में 22 अगस्त तक झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया है.

आज कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में बुधवार को भी बारिश का अनुमान जाहिर किया है. मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी यूपी में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. आईएमडी ने यूपी के 30 से ज्यादा जिलों के लिए आज और कल (21 and 22 August) भारी बारिश की संभावना है. IMD ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कहा है कि राजधानी लखनऊ, बस्ती और गोंडा समेत कई जिलों में 21 अगस्त को भारी बारिश हो सकती है.बुधवार को यूपी के सोनभद्र, मिर्जापुर, बहराइच, अमेठी, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, सहारनपुर,पीलीभीत, बिजनौर, सुल्तानपुर, अयोध्या, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद समेत कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. कुछ जिलों में गरज-चमक और बौछार के साथ बारिश होगी.

यूपी में 22 तक अच्छी बारिश
मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों तक पूरे राज्य में अच्छी बारिश की संभावना जताई है.  मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक यूपी के कई हिस्सों में 22 अगस्त तक अच्छी बारिश के संकेत दिखाई दे रहे हैं.  उसके बाद मॉनसून पर ब्रेक लग सकता है.

आने वाले दिनों में ऐसा रहेगा मौसम का हाल
21 अगस्त :पश्चिम यूपी  से लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश में  अनेक स्थानों पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ेंगी.
22 अगस्त : पूरे यूपी में अधिकांश स्थानों पर पर वर्षा / गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की बहुत आशंका है. 
23 अगस्त:पश्चिम यूपी  से लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश में अनेक स्थानों पर वर्षा /गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की बहुत सम्भावना मौसम विभाग ने जताई है. 
24 अगस्त : पूरे उत्तर प्रदेश में  अनेक स्थानों पर वर्षा / गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की बहुत सम्भावना है. 

कैसा रहा पिछले 24 घंटों का तापमान
अगर अधिकतम तापमान की बात करें तो सोमवार को प्रदेश के प्रयागराज में यह 36.6  डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं, प्रदेश में सबसे न्यूनतम तापमान बाराबंकी में 23.5 डिग्री सेल्सियस  रहा.

UP Rain Alert: सोनभद्र-वाराणसी समेत 34 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, अभी भी उमस से लोगों को नहीं मिल रही निजात

 

Trending news