UP Weather Update: चंदौली, मिर्जापुर समेत इन जिलों में होगी बारिश, इस दिन मौसम के करवट लेने से बढ़ेगी ठिठुरन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2482547

UP Weather Update: चंदौली, मिर्जापुर समेत इन जिलों में होगी बारिश, इस दिन मौसम के करवट लेने से बढ़ेगी ठिठुरन

 Uttar Pradesh Weather Forecast 22 October 2024: आने वाले दिनों में मौसम अपना रंग बदल सकता है. यहां रातें हल्की गुलाबी सर्द और दिन में धूप की तपिश देखने को मिल रही है. यूपी में मौसम शुष्क बना हुआ है. प्रदेश में आज और कल दोनों ही दिन दोनों हिस्सों में मौसम साफ रहने की उम्मीद है. वहीं यूपी में लगातार एयर पॉल्यूशन बढ़ रहा है.

UP Weather Update

UP Weather Today, लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मौसम तेजी से बदल रहा है. प्रदेश के कई जिलों में न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे आ गया है. न्यूनतम तापमान लुढ़कने के चलते यूपी के ज्यादातर जिलों में रात के समय लोगों को हल्की ठंड का अहसास हो रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 3 से 4 दिनों में ये ठंड में इजाफा हो सकता है. यूपी में मौसम शुष्क बना  हुआ है.

आज कैसा रहेगा यूपी में मौसम?
मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटे के दौरान उत्तर प्रदेश में मौसम साफ रहेगा. इस दौरान किसी तरह का कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है. पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है.आज मौसम शुष्क रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार, 22 और 23 अक्टूबर को भी मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होगा. 24 अक्टूबर को जहां पश्चिमी यूपी में मौसम साफ रहेगा, वहीं पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं गरज-चमक के बाद बारिश होने की संभावना है. ऐसा दौर अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा. वहीं 24 अक्टूबर से मौसम यूटर्न लेगा और यूपी के कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.

इस दिन से बदलेगा मौसम
24 अक्टूबर को पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. मौसम विभाग ने गुरुवार को मिर्जापुर, चंदौली और सोनभद्र में बारिश होने की संभावना है.साथ ही 25 अक्टूबर और 26 अक्टूबर को भी गरज चमक के साथ कई जगहों पर बारिश होने के आसार जताए गए हैं.  25 अक्टूबर के बाद, प्रदेश  के बहुत से जिलों में न्यूनतम तापमान में और गिरावट आ सकती है.

कहां-कितना रहा तापमान?
अब अगर बात सोमवार के तापमान की करें तो मौसम विभाग के मुताबिक, मुजफ्फरनगर में 17.8 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा. वहीं, मेरठ में 19.7℃, नजीबाबाद में 18.6℃, गाजीपुर में 20.0℃ और अयोध्या में 20℃ न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड हुआ. इसके अलावा प्रयागराज में 37.7℃, झांसी में 36.5℃, हमीरपुर में 36.2℃, फुरसतगंज में 35.8℃, वाराणसी बीएचयू में 35℃ अधिकतम तापमान रहा.

दिल्ली-एनसीआर में ग्रैप-2 
यूपी के दिल्ली से सटे इलाकों में बाकी NCR की तरह प्रदूषण बढ़ता जा रहा है. जिसे ध्यान में रखते हुए कमिशन फॉर एयर क्वालिटी मैनेजमेंट (CAQM) ने पूरे दिल्ली-एनसीआर में ग्रैप-2 को लागू कर दिया है.

यह भी पढ़ें:Cloud Bursting: क्या होता है बादलों का फटना?, आसान भाषा में समझें
यह भी पढ़ें: Diet In Rainy Season: बारिश में क्या खाएं और क्या न खाएं? जानें मानसून के लिए परफेक्ट डाइट

Trending news