UP Weather Update : यूपी में मॉनसून एक बार फिर लौट आया है. मंगलवार को गाजियाबाद, नोएडा, प्रयागराज, लखनऊ समेत कई शहरों में दिनभर रुक रुककर बारिश होती रही. वहीं, बुधवार तड़के पांच बजे से गाजियाबाद, नोएडा समेत कई शहरों में हल्‍की बूंदाबांदी शुरू हो गई. ऐसे में उमस से राहत मिलती दिख रही है. न्‍यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. मौसम विभाग ने 18 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी के 18 शहरों में भारी बारिश की चेतावनी 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, यूपी में मौसम ने एक बार फ‍िर करवट ली है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले चार दिनों यानी 27 जुलाई तक यूपी के वाराणसी, प्रयागराज, मीरजापुर, सोनभद्र, जौनपुर, चंदौली, गाजीपुर, लखनऊ और कानपुर समेत 18 शहरों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान तेज हवा के साथ कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी जारी की गई है. तामपान में भी तीन से चार डिग्री की गिरावट दर्ज की जाएगी. 


पश्चिमी यूपी के इन जिलों में अलर्ट जारी 
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों में पश्चिमी यूपी के मुजफ्फनगर, मेरठ, एटा, हापुड़, टुंडला, आगरा, नगीना, ललितपुर, बिजनौर, फतेहाबाद, बुलंदशहर, बांदा और फर्रुखाबाद में गरज-चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है. बरेली और झांसी में रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, इन शहरों में आकाशीय बिजली भी गिरने की संभावना है. 


कहां कितना तापमान 
बरेली में मंगलवार को भी बारिश हुई. यहां बुधवार को भी बारिश का अलर्ट है. ऐसे में यहां आज का तापमान 35 से  28 डिग्री तक रह सकता है. मथुरा में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है. वाराणसी में बुधवार को दिनभर बादल छाए रह सकते हैं. अयोध्‍या में बादल छाने का अनुमान है. गोरखपुर में भी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. 


यह भी पढ़ें : Gold Rate: सोना 4 हजार रुपये सस्ता, चांदी भी धड़ाम, बजट में टैक्स घटाने का ऐलान होते ही लखनऊ-कानपुर से दिल्ली तक हिला सर्राफा बाजार


यह भी पढ़ें : NPS in Budget 2024: पुरानी पेंशन की टेंशन खत्म, NPS यानी नई पेंशन पर सरकार ने बजट में किया बड़ा ऐलान