UP Weather Today: यूपी में जल्दी ही बदरा बरसने के आसार, पूर्वांचल से पश्चिमी हिस्से तक बदल सकता है मौसम का मिजाज, जानें पूर्वानुमान
Advertisement

UP Weather Today: यूपी में जल्दी ही बदरा बरसने के आसार, पूर्वांचल से पश्चिमी हिस्से तक बदल सकता है मौसम का मिजाज, जानें पूर्वानुमान

Uttar Pradesh Weather Updates: यूपी में जल्दी ही मौसम में बदलाव जैसी स्थिति पैसा हो सकती है. हालांकि दोपहर में तेज धूप निकल रही है लेकिन इससे अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि भी हो रही है. जिससे रात के समय भी ठंडक में कमी आती जा रही है.

weather update (फाइल फोटो)

UP Weather Update 26 March 2024 / लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जल्दी ही मौसम के मिजाज बदलने के आसार दिखाई दे रहे हैं. आने वाले दिनों में मौसम विभाग की ओर से बारिश की आशंका जताई गई है. विभाग के अनुसार प्रदेश में 28 मार्च से बारिश शुरू हो सकती है जिसकाअसर दो से तीन दिन तक रह सकता है. मार्च के आखिरी में यूपी के कुछ जगहों पर अच्छी खासी बारिश होने के आसार हैं. वैसे अगले कुछ दिनों तक यूपी का मौसम सामान्य रह सकता है. तेज धूप दोपहर को तो निकल रही है लेकिन रात को हल्की ठंड का एहसास होता है.न्यूनतम तापमान में वृद्धि भी दर्ज की जा रही है. जिससे रात में ठंड कम हो रही है. वैसे मौसम में बदलाव के बाद हवा में नमी महसूस की जा सकती है. सुबह और शाम को बहुत हल्की ठंड लग सकती है.

और पढ़ें- Somvati Amavasya 2024 Date: सोमवती अमावस्या की क्या सही डेट? जानें स्नान-दान का का सही मुहूर्त और पूजा विधि 

हल्की से मध्यम मात्रा में बारिश 
उत्तर प्रदेश में मंगलवार यानी आज मौसम शुष्क रह सकता है. मौसम विभाग के अनुसार 26 मार्च को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम के साफ रहने की संभावना है. 27 मार्च यानी कल बुधवार को भी यूपी के पश्चिमी व पूर्वी भाग में मौसम शुष्क बना रहेगा. इस अवधि में यूपी में बारिश व आंधी चल सकती है. वहीं, 28 मार्च से मौसम का मिजाज पूरे यूपी में फिर से बदल सकता है. पूर्वांचल से पश्चिमी यूपी तक मौसम बदलने के आसार हैं. बारिश की स्थिति भी पैदा हो सकता है. कई जगहों पर बादलों के प्रभाव की वजह से बारिश हल्की से मध्यम मात्रा में हो सकती है.

यूपी में कहीं-कहीं पर बारिश 
पश्चिमी यूपी में 28 मार्च को कुछ जगह पर बारिश व गरज चमक के साथ बौछारों के अनुमान है. इस दौरान पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रह सकता है. इसी तरह 29 मार्च को यूपी के पश्चिमी व पूर्वी भाग में बारिश होने के भी आसार हैं. दोनों हिस्सों में कुछ जगहों पर बारिश व गरज चमक हो सकती है. बौछारें पड़ने के भी आसार हैं. वहीं, 30 मार्च को यूपी के पश्चिमी व पूर्वी भाग में कहीं-कहीं पर बारिश हो सकती है.

Trending news