UP Weather Today: यूपी में पल-पल बदल रहा मौसम, लखनऊ से नोएडा तक अब भी ठंड का हो रहा एहसास
Advertisement

UP Weather Today: यूपी में पल-पल बदल रहा मौसम, लखनऊ से नोएडा तक अब भी ठंड का हो रहा एहसास

Uttar Pradesh Weather Updates: दिन में तेज पछुआ हवा लोगों को अब भी उस स्तर की गर्मी का एहसास नहीं करवा रही है. पिछले दिनों जिस तरह से सूरज की तपिश ने लोगों की परेशानी बढ़ाई उसके मुकाबले अब मौसम धीरे धीरे सुहाना होता जा रहा है.

weather update (फाइल फोटो)

Weather of UP / लखनऊ:  कड़ाके की ठंड का दौर कई दिनों तक चलने के बाद अब मौसम खुलने लगा है. धीरे-धीरे तापमान में बढ़ोतरी होने से गर्मी भी बढ़ने लगी है. मौसम विभाग ने बताया कि 11 से लेकर 13 मार्च तक पूर्वी यूपी में भी मौसम साफ रहने वाला है. मौसम विभाग की माने को 12 से लेकर 13 मार्च तक प्रदेश में मौसम संबंधी कोई चेतावनी नहीं जारी की गई है. उत्तर प्रदेश में दिन में तेज धूप निकल रही है, वहीं, शाम होते ही मौसम का मिजाज बदलने लगता है. मार्च 7 दिन बीत जाने के बाद भी रात के समय ठीक ठाक ठंड का एहसास हो रहा है. 

दिन में तेज पछुआ हवा लोगों को अब भी उस स्तर की गर्मी का एहसास नहीं करवा रही है. पिछले दिनों जिस तरह से सूरज की तपिश ने लोगों की परेशानी बढ़ाई उसके मुकाबले अब मौसम धीरे धीरे सुहाना होता जा रहा है. नोएडा से लेकर लखनऊ तक दिन व रात का टेंप्रेचर सामान्य बना रह रहा है.

पश्चिमी व पूर्वी यूपी में मौसम होगा साफ 
प्रदेश में आने वाले दिनों में मौसम के साफ बने रहने के आसार जताए गए हैं. मौसम विभाग की माने तो आज यानी 8 मार्च को प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी भाग की बात करें तो यहां पर मौसम शुष्क रह सकता है. 9 और 10 मार्च को भी इसी क्रम में प्रदेश के पश्चिमी यूपी में मौसम साफ रहने का भी अनुमान है. पूर्वी यूपी के हिस्सों में भी मौसम शुष्क बना रह सकता है. 8 से 10 मार्च के बीच मौसम को लेकर प्रदेश में कही भी कोई चेतावनी नहीं जारी की गई है. 11 मार्च को भी पश्चिमी व पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रह सकता है. वहीं 12 और 13 मार्च को भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के साथ साथ पूर्वी यूपी में भी मौसम के साफ बने रहने की संभावना है.

Trending news