UP Lekhpal Bharti: यूपी में आठ हजार से ज्यादा लेखपाल भर्ती होंगे, योगी सरकार ने फिर खोला नौकरियों का पिटारा
Advertisement

UP Lekhpal Bharti: यूपी में आठ हजार से ज्यादा लेखपाल भर्ती होंगे, योगी सरकार ने फिर खोला नौकरियों का पिटारा

UP Sarkari Naukari: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है...सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिएअच्छी खबर है....अगले चार महीने में यूपी में 10 हजाार लोगों को मिलेगी नौकरी...पढ़ें पूरी खबर...

 

 

UP Sarkari Naukri

UP Sarkari Naukari 2023: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  (Chief Minister Yogi Adityanath)  की सरकार ने सरकारी भर्ती का पिटारा फिर खोल दिया है. सरकार ने अगले चार महीनों में दस हजार से ज्यादा विभागों में सरकारी पदों पर भर्ती को पूरा करते हुए नियुक्ति पत्र देने का कार्यक्रम तैयार किया है. इसमें अकेले आठ हजार से ज्यादा राजस्व लेखपाल के पद शामिल हैं. 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथके निर्देश पर उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission) ने नियुक्ति देने की प्रक्रिया तेज कर दी है.  आयोग अगले चार महीने में 10385 पदों पर अंतिम चयन करते हुए नियुक्ति देने का कार्यक्रम तैयार करते हुए शासन के कार्मिक विभाग को इसे भेज दिया है. इसमें सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण राजस्व लेखपाल के 8085 पदों पर नियुक्ति  दिसंबर माह में दी जाएगी.

Student Scholarship: यूपी के इन छात्रों के लिए खुशखबरी, बढ़ाई गई सालाना छात्रवृत्ति, जानें किसको मिलेगा लाभ?

 पारदर्शी तरीके से भर्ती करने का आदेश 
राज्य सरकार ने सरकारी विभागों में पारदर्शी तरीके से भर्ती करने का आदेश आयोगों को देकर रखा है. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को समूह 'ग’ के पदों पर भर्ती का अधिकार दिया गया है. कार्मिक विभाग (Personnel Department) को आयोग ने कार्यक्रम भेजा है. इसमें कहा गया है कि जिन पदों के लिए परीक्षा परिणाम जारी करते हुए प्रमाण पत्रों (certificates) का मिलान किया जा चुका है, उनमें से ज्यादातर पदों पर भर्ती की पूरी प्रक्रिया इसी साल 2023 में पूरी कर ली जाएगी.

इन पदों पर नियुक्ति
आयोग के मुताबिk,क़  मंडी परिषद के रोड रोलर  चालक (road roller driver) के 16 पद पर नियुक्ति दी जाएगी. अक्टूबर में सहायक सांख्यिकी एवं सहायक शोध अधिकारी (Assistant Statistics and Assistant Research Officer) के 896 पदों पर नियुक्ति दी जाएगी. नवंबर में सम्मिलित अवर अभियंता संगणक एवं फ़ोरमैन (Combined Junior Engineer Computer and Foreman) 1388 पदों पर नियुक्ति, दिसंबर में राजस्व लेखपाल (UP Lekhpal Bharti 2023) के 8085 पदों पर अंतिम चयन कराते हुए Appointment दिया जाएगा.

संबंधित विभागों को सूची

आयोग इन पदों पर अंतिम चयन करते हुए संबंधित विभागों को इसकी लिस्ट भेजेगा. विभागों द्वारा इसके आधार पर ही नियुक्ति और ज्वाइनिंग का प्रोसेस शुरू किया जाएग. नियुक्ति पत्र बांटने के लिए कार्मिक विभाग कार्यक्रम भी आयोजित कर सकता है. इसमें सिलेक्टेड को नियुक्ति पत्र (appointment letter)  बांटा जाएगा.

Watch: राम मंदिर निर्माण की नई तस्वीरें जारी, प्रथम तल की सुंदरता दिखी अद्भुत

Trending news