Police Bharti: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की नई डेट पर गुड न्यूज, सरकार ने जिलाधिकारियों से मांगी सूची
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2308851

Police Bharti: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की नई डेट पर गुड न्यूज, सरकार ने जिलाधिकारियों से मांगी सूची

Lucknow news: उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव ने डीएम से यूपी पुलिस कांस्टेबल पुनः परीक्षा 2024 के केंद्रों की सूची प्रस्तुत का निर्देश दिया है. जिसके बाद से पुलिस भर्ती परीक्षा की तैयारी तेज हो गई है.

Police Constable re-examination

Police Bharti: उत्तर प्रदेश में जल्दी ही पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा कराई जाएगी, इसके लिए तैयारियां तेज कर दी गई हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव ने डीएम से यूपी पुलिस कांस्टेबल पुनः परीक्षा केंद्रों की सूची मांगी है. बता दें कि लखनऊ पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए 27 तक केंद्रों की सूची डीएम भेजेंगे. मुख्य सचिव ने यह निर्देश दिया है कि इस बार सेंटर्स का चयन दो श्रेणी में किया जाना है. राजकीय माध्यमिक विद्यालय, राजकीय डिग्री कॉलेज, केंद्रीय विश्वविद्यालय, पॉलीटेक्निक, राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज और राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रेणी ए में हैं. श्रेणी बी में वित्त पोषित, प्रसिद्ध और सुविधा संपन्न शिक्षा संस्थाओं को शामिल किया गया है, जो काली सूची में नहीं हैं और संदिग्ध या विवादग्रस्त नहीं हैं. 

पुलिस भर्ती परीक्षा का स्थान
मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने सभी जिलों के डीएम को निर्देश दिए हैं कि वे पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए स्थान चुनें और 27 जून तक सूची भर्ती बोर्ड को दें. उनका कहना था कि डीएम की अध्यक्षता में गठित समिति परीक्षा केंद्रों का चयन करेगी. मंगलवार को सभी मंडलायुक्तों, डीएम एवं वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित भी किया. 

दो श्रेणियों में चयन
मुख्य सचिव ने कहा कि इस बार सेंटर्स दो श्रेणियों में चुने जाएंगे. श्रेणी ए में राजकीय माध्यमिक विद्यालय, राजकीय डिग्री कॉलेज, केंद्रीय विश्वविद्यालय, पॉलीटेक्निक, राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज व राजकीय मेडिकल कॉलेज को शामिल किया गया है. श्रेणी बी में वित्त पोषित, प्रतिष्ठित और सुविधा संपन्न शिक्षण संस्थाओं को शामिल किया गया है, जो काली सूची में नहीं हैं और संदिग्ध या विवादग्रस्त नहीं हैं. परीक्षा केंद्र भी नगरीय क्षेत्र में होगा. केंद्र आवश्यकतानुसार नगरीय क्षेत्र के 10 किमी के व्यास में मुख्य मार्ग पर चुना जाएगा. प्रश्नपत्रों के लिए ट्रेजरी में एक अलग कमरा बनाया जाए. मुख्य सचिव ने इस दौरान एग्री स्टैक फार्मर रजिस्ट्री, वर्षा जल संचयन और बाढ़ से बचाव की तैयारी की भी समीक्षा की. 

Trending news