महंत नृत्य गोपालदास बोले- ''देश में मोदी, प्रदेश में योगी, अब नहीं तो कब बनता राम मंदिर''
Advertisement

महंत नृत्य गोपालदास बोले- ''देश में मोदी, प्रदेश में योगी, अब नहीं तो कब बनता राम मंदिर''

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास ने अपने संबोधन में कहा कि लोग हमसे पूछते थे कि मंदिर कब बनेगा? हमने कहा था एक ओर मोदी हैं और दूसरी ओर योगी हैं, अब नहीं बनेगा तो कब बनेगा.

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास.

अयोध्या: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभ मुहूर्त में राम मंदिर की आधारशिला रख दी. इसके साथ ही अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो गया. भूमि पूजन और आधाशिला रखने का कार्यक्रम संपन्न होने के बाद पीएम मोदी राम जन्मभूमि परिसर में बने मुख्य मंच पर पहुंचे. पीएम के साथ मंच पर यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास मौजूद रहे.

अयोध्या 10 सबसे रोचक तस्वीरेंः मोदी ने रामलला के दर पर किया साष्टांग प्रणाम 

''एक ओर मोदी, दूसरी ओर योगी. अब नहीं तो कब बनता मंदिर''
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास ने अपने संबोधन में कहा कि लोग हमसे पूछते थे कि मंदिर कब बनेगा? हमने कहा था एक ओर मोदी हैं और दूसरी ओर योगी हैं, अब नहीं बनेगा तो कब बनेगा. अब लोगों को तन-मन-धन से भव्य राम मंदिर के निर्माण में जुटना चाहिए और काम को आगे बढ़ाना चाहिए. दुनिया में रह रहे हर हिन्दू की यही इच्छा थी. मंदिर का निर्माण एक नए भारत का निर्माण है, इसे जल्द से जल्द पूरा किया जाना चाहिए.

राम मंदिर आंदोलन से 3 दशक से जुड़े रहे नरेंद्र मोदी, लेकिन सिर्फ दूसरी बार आए हैं अयोध्या

साढ़े तीन वर्ष में राम मंदिर निर्माण पूरा करना है ट्रस्ट का लक्ष्य
आपको बता दें कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम मंदिर निर्माण के लिए साढ़े तीन साल का समय निर्धारित किया है. रामलला का भव्य मंदिर बनाने के लिए राम मंदिर ट्रस्ट ने लार्सन एंड टूब्रो कंपनी को काम सौंपा है. शुरुआती डेढ़ साल में मंदिर के भूमि तल का निर्माण कार्य पूरा होगा. अगले दो वर्षों में ऊपरी दोनों तलों का निर्माण कार्य संपन्न होगा. इस तरह साढ़े तीन साल में मुख्य राम मंदिर का निर्माण कार्य को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news