close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

UP: महराजगंज पुलिस ने पकड़ी ढाई लाख रुपये की नशीली दवाएं, 7 लोग गिरफ्तार

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि नौतनवा और सोनौली क्षेत्र में कई मेडिकल स्टोर पर नशीली और प्रतिबंधित दवाएं खुलेआम बेची जा रही हैं जिसका इस्तेमाल कर युवा वर्ग पूरी तरह से बर्बाद हो रहा है.

UP: महराजगंज पुलिस ने पकड़ी ढाई लाख रुपये की नशीली दवाएं, 7 लोग गिरफ्तार
सात लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. फोटो Zee News

महराजगंज: यूपी के महराजगंज पुलिस और ड्रग्स विभाग की टीम ने नौतनवा और सोनौली कस्बे के कई मेडिकल स्टारों पर छापेमारी कर लगभग ढाई लाख रुपये की नशीली एवं प्रतिबंधित दवाएंं बरामद कर सात लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. छापेमारी के दौरान नशीली और प्रतिबंधित इंजेक्शन सिरप, कैप्सूल और टेबलेट बरामद किए गए हैं. 

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि नौतनवा और सोनौली क्षेत्र में कई मेडिकल स्टोर पर नशीली और प्रतिबंधित दवाएं खुलेआम बेची जा रही हैं जिसका इस्तेमाल कर युवा वर्ग पूरी तरह से बर्बाद हो रहा है. इसके बाद जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर महाराजगंज एवं गोरखपुर की ड्रग्स विभाग की टीम और नौतनवा सीओ राजू कुमार साव के नेतृत्व में पुलिस टीम ने सोनौली और नौतनवा स्थित कई मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी की जिसने भारी मात्रा में अवैध ड्रग्स बरामद किए. 

मथुरा: पति ने किया पत्नी का मर्डर, राज छिपाने गुपचुप कर दिया शव का अंतिम संस्कार

वहीं छापेमारी के दौरान पुलिस टीम ने मेडिकल स्टोर पर बैठकर नशीली दवाओं का इस्तेमाल कर रहे कई युवकों को भी गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान ने बताया कि भारत नेपाल के सीमावर्ती क्षेत्र में प्रतिबंधित नशीली दवाएं बेचने की सूचना मिल रही थी. इसी सूचना के आधार पर ड्रग्स विभाग के साथ संयुक्त टीम बनाकर छापेमारी की गई जिसमें लाखों रुपये की प्रतिबंधित एवं नशीली दवाएं बरामद हुई हैं. छापेमारी के दौरान सात अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया. सभी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर जेल भेजा गया.