Maharajganj: BJP नेता मामले में SP का बड़ा एक्शन, कोतवाल समेत 13 लाइनहाजिर, 5 को किया निलंबित
Advertisement

Maharajganj: BJP नेता मामले में SP का बड़ा एक्शन, कोतवाल समेत 13 लाइनहाजिर, 5 को किया निलंबित

Maharajganj news: महराजगंज जिले में बीजेपी नेता फरार मामले एसपी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सदर कोतवाल समेत 13 पुलिसकर्मियों को लाइनहाजिर किया है जबकि चौकी इंचार्ज समेत 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है. एसपी की इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. 

सांकेतिक फोटो.

अमित त्रिपाठी/महराजगंज: महराजगंज में भाजपा के अल्पसंख्यक कल्याण मोर्चा के जिलाध्यक्ष एडवोकेट राही मासूम रजा के फरार होने के मामले में एसपी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सदर कोतवाल रवि राय समेत 13 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर किया है. वहीं चौकी चार्ज प्रवीण सिंह समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है. पुलिस अधीक्षक की इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. 

भाजपा नेता के ऊपर हत्या समेत रेप का दर्ज है मुकदमा
महाराजगंज जनपद के भाजपा नेता और अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष राही मासूम रजा के ऊपर उनके ही किराएदार नाबालिक युवती ने रेप पिता की हत्या का आरोप लगाया था इसके बाद कोतवाली पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर आरोपित भाजपा नेता के खिलाफ हत्या, बलात्कार, छेड़छाड़, मारपीट, धमकी के अलावा पॉक्सो व एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था. 

दरअसल कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर संतकबीरनगर जिले के मेंहदावल क्षेत्र की रहने वाली सत्रह वर्षीय किशोरी ने बताया कि उसके पिता परिवार के साथ रोजी-रोटी के लिए महराजगंज आए. शहर के वीर बहादुर निवासी वकील राही मासूम रजा के घर में किराए पर पूरा परिवार रह रहा है.  

पिछले 28 अगस्त को उसके पिता दुकान पर गए थे. उसी दौरान मकान मालिक राही मासूम रजा उसके कमरे में घुस आए. उसे जबरन दुष्कर्म करने लगे. उसी दौरान किशोरी के पिता आ गए. बेटी के साथ मकान मालिक/भाजपा नेता को दुष्कर्म करता देख विरोध किया. इस पर भाजपा नेता किशोरी के पिता की पिटाई कर दिए जिससे उसकी अस्पताल में मौत हो गई. 

आरोपी हुआ फरार
केस दर्ज करने के बाद भाजपा नेता को कोतवाली लाई पुलिस और इस मामले में किशोरी की तहरीर पर वीर बहादुर नगर निवासी आरोपित राही मासूम रजा के खिलाफ केस कर लिया. आरोपित को पूछताछ के लिए थाने में बुलाया गया और पूछताछ करने के बाद उसे छोड़ दिया गया. वहीं मौका देखकर आरोपित आरोपी फरार हो गया. 

पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के सामने बदला बयान
भाजपा नेता के खिलाफ दर्ज दुष्कर्म के मामले में उस समय यू टर्न आ गया. जब पीड़िता मजिस्ट्रेट और महिला थानाध्यक्ष के सामने अपने बयान से पलट गई उसने अपने बयान में सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया. पिता ने मजिस्ट्रेट और महिला थानाध्यक्ष के सामने कहा कि भाजपा नेता उसके मकान मालिक हैं. पिछले 5 साल से वह उसका परिवार भाजपा नेता के मकान में किराए पर रह रहा था और भाजपा नेता उसे बेटी की तरह मानते हैं.

उसने कहा, ''दुष्कर्म और पिता की हत्या का आरोप बेबुनियाद है. पिता की मौत के बाद वह सदमे में भी थी. किसी ने धोखे से सादे पेपर पर दस्तक कर लिया और मनगढ़ंत और झूठा आरोप पेपर पर लिखकर पुलिस को दे दिया. जिसके आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.''

इन पुलिस कर्मियों पर गिरी है गाज
पुलिस अधीक्षक डॉक्टर कौस्तुभ ने भाजपा नेता के फरार मामले में पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया है. वहीं 14 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर किया है. कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रवि राय, हेड कांस्टेबल विश्वनाथ पासवान, भानु प्रताप सिंह ,अशोक कुमार, सुनील कुमार, विनोद कुमार यादव, कांस्टेबल मनीष कुमार गौड़, चंद्रसेन शाह ,गोविंद कुमार ,अनिल यादव, धीरज कुमार शाह, प्रमोद सिंह यादव, वीरेंद्र यादव धनंजय यादव को कोतवाली से हटकर पुलिस लाइन भेज दिया गया है जबकि चौकी प्रभारी प्रवीण सिंह समेत आरक्षी आबिद अली ,अखिलेश यादव, अखिलेश चौधरी और महिला आरक्षित प्रियंका सिंह को निलंबित कर दिया है.

क्या बोले एसपी?
एसपी डॉक्टर कौस्तुभ ने बताया कि भाजपा नेता के फरार होने के मामले में कोतवाल समय 14 पुलिस कर्मियों को पुलिस लाइन स्थानांतरित किया गया है. वहीं चौकी इंचार्ज समेत पांच पुलिसकर्मियों को बिना थाना के सूचना दिए चौकी में सुलह करने के मामले में निलंबित किया गया है. प्रभारी निरीक्षक आनंद कुमार गुप्ता को कोतवाली का नया प्रभारी निरीक्षक नियुक्त किया गया है. 

भाजपा जिला संयोजक ने प्रदेश नेतृत्व को भेजी जानकारी 
भाजपा जिला संयोजक संजय पांडेय ने बताया कि पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष राही मासूम रजा के खिलाफ कोतवाली में गंभीर आरोप में केस दर्ज होने की जानकारी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रांतीय अध्यक्ष के अलावा अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों को भेज दी गई है. जैसा निर्देश मिलेगा, अनुपालन कराया जाएगा.

Trending news