प्रेमी ने की विवाहित प्रेमिका की हत्या, जहर खाकर खुद पहुंचा जेल

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में एक युवक ने अपनी विवाहिता प्रेमिका की हत्या कर दी. युवक पहले से ही विवाहित प्रेमिका से शादी करना चाहता था लेकिन वो इसके लिए राजी नहीं थी और इस बात की शिकायत उसने अपने पति से कर दी. इस बात से नाराज होकर प्रेमी ने खेत में काम कर रही प्रेमिका की कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी.

प्रेमी ने की विवाहित प्रेमिका की हत्या, जहर खाकर खुद पहुंचा जेल
प्रतीकात्मक तस्वीर

बांदा. उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में एक युवक ने अपनी विवाहिता प्रेमिका की हत्या कर दी. युवक पहले से ही विवाहित प्रेमिका से शादी करना चाहता था लेकिन वो इसके लिए राजी नहीं थी और इस बात की शिकायत उसने अपने पति से कर दी. इस बात से नाराज होकर प्रेमी ने खेत में काम कर रही प्रेमिका की कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी. हत्या करने के बाद आरोपी जहर खाकर थाने पहुंच गया. जिसे पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराने के बाद गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस अधीक्षक एन. कोलांची ने बताया कि कुल्लाई पहाड़ीगांव में खेत में काम करते समय रूप सिंह यादव ने रविवार को गांव की ही कलावती (35) की कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी. हत्या के बाद जहर खाकर वह खुद थाने पहुंच गया. जिसे पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया और हालत सुधरने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने महिला के पति श्यामबिहारी की शिकायत पर उसके खिलाफ नामजद मुकदमा दायर किया है.’ दर्ज मामले के आधार पर एसपी ने बताया, ‘दलित महिला और आरोपी के बीच कथित तौर पर कई वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था. रूप सिंह महिला से अदालत में विवाह करना चाह रहा था. लेकिन महिला इसके लिए राजी नहीं थी. दबाव बढ़ने पर महिला ने अपने पति को इस बात की जानकारी दे दी थी जिससे नाराज होकर व्यक्ति ने उसकी हत्या कर दी।’