Taali Actress Krutika Deo: कौन है वो 27 साल की खूबसूरत लड़की जिसने सुष्मिता सेन की ‘ताली’ में निभाया है लड़के का रोल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1842592

Taali Actress Krutika Deo: कौन है वो 27 साल की खूबसूरत लड़की जिसने सुष्मिता सेन की ‘ताली’ में निभाया है लड़के का रोल

OTT प्लेटफ़ॉर्म Jio Cinema पर “ताली- बजाऊंगी नहीं, बजवाऊंगी” (Taali Web Series)  वेब सीरीज बीते 15 अगस्त को रिलीज हुई. ट्रांसजेंडर एक्टिविस्ट “गौरी सावंत” की लाइफ पर बनी इस सीरीज को लोगों ने खूब प्यार दिया.

Krutika Deo

Taali Actress Krutika Deo Profile: OTT प्लेटफ़ॉर्म Jio Cinema पर “ताली- बजाऊंगी नहीं, बजवाऊंगी” (Taali Web Series)  वेब सीरीज बीते 15 अगस्त को रिलीज हुई. ट्रांसजेंडर एक्टिविस्ट “गौरी सावंत” की लाइफ पर बनी इस सीरीज को लोगों ने खूब प्यार दिया. फिल्म में सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) लीड रोल में है जिन्होंने गौरी का किरदार निभाया है. इस फिल्म में गौरी के बचपन को भी दिखाया गया है. बचपन के किरदार में आपको एक लड़का दिख जाएगा जिसने अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया लेकिन क्या आप जानते हैं कि लड़के का रोल निभाने वाला असल में एक लड़की है. कौन है ये लड़की जिसने 27 साल की उम्र में एक लड़के गणेश या गण्या का रोल निभाया. आइए इस बारे में और डीटेल से जानते हैं. 

मराठी फिल्म से एक्टिंग डेब्यू Krutika Deo In Gauri Sawant Role
दरअसल, गणेश या गण्या का रोल निभाने वाली लड़की का नाम कृतिका देव (Krutika Deo) है. एक्टर Krutika Deo ने इस सीरीज में बहुत उम्दा काम किया है जिसकी सोशल मीडिया पर खूब सराहना हो रही है. कृतिका देव (Krutika Deo) ने ‘गणेश’ के  किरदार के साथ इतना इंसाफ किया है कि जैसे लगता है जैसे कोई असली में लड़का ही इस किरदार को निभा रहा हो. 27 साल की कृतिका ने साल 2014 में 19 साल की उम्र में मराठी फिल्म एलिस इन हैप्पी जर्नी से एक्टिंग डेब्यू किया था और अब तक कई मराठी और बॉलीवुड फिल्में कर चुकी हैं.

एक्टिंग करियर Taali Web Series 
कृतिका देव 5 मई 1995 को महाराष्ट्र के नासिक में पैदा हुई और पुणे के सर परशुरामभाऊ कॉलेज से इन्होंने (2012 से 2015 तक) साइकोलॉजी में ग्रेजुएशन पूरा किया. पढ़ाई के दिनों से ही थियेटर में भी कृतिका एक्टिंग के क्षेत्र में एक्टिव रही. शादीशुदा कृतिका है लेकिन एक्टिंग करियर को आगे लेकर चल रही हैं. 

कृतिका देव के काम Krutika Deo Begged On Streets During Taali Shoot
कृतिका देव ने साल 2015 में‘हवाईज़ादा’ फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया और इसी साल ‘प्राइम टाइम’ और ‘राजवाड़े एंड संस’ में भी उन्होंने काम किया. माधुरी दीक्षित की पहली मराठी फिल्म साल 2018 में आई जिनका नाम ‘बकेट लिस्ट’ है इसमें भी कृतिका ने काम किया है. कृतिका देव ने फिल्म‘पानीपत’ में राधिका बाई का रोल निभाया. कई वेब सीरीज में भी काम किया जैसे कि- 
‘योलो- यू ओनली लिव वन्स’
‘हॉस्टल डेज़’
‘डेट गॉन रॉन्ग’
‘उन्नति’
‘झूम’
‘प्लीज़ फ़ाइंड अटैच्ड’

कृतिका देव कहती हैं कि-
कृतिका देव ‘ताली’ को लेकर कहती हैं कि गणेश के इस किरदार के लिए उन्होंने गौरी सावंत के इंटरव्यू, चैट्स व वीडियो देखें. गौरी अपने बचपन का जब भी जिक्र करतीं वो उसका नोट बनाती थीं क्योंकि उनके बचपन व शुरुआती काम को लेकर ऑनलाइन कुछ भी नहीं हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें सीखने को बहुत मिला है.

और पढ़ें- Mann Ki Baat: पीएम मोदी को बताना चाहते हैं अपने 'मन की बात', इन बेहद आसान तरीकों को अभी करें फॉलो  

और पढ़ें- Noida Authority News: घाव दिखाकर रेड लाइट पर भीख मांगते हुए नहीं दिखेंगे बच्चे, नोएडा अथॉरिटी करने जा रही है ऐसी पहल 

VIDEO Watch: लखनऊ ने रामेश्वरम जा रही ट्रेन में आग से 9 लोगों की मौत, हादसे की वजह आई सामने

Trending news