Happy Birthday Jugal Hansraj: कभी मिली थी एक साथ 40 फिल्में, जानें क्यों इस लीड हीरो को लोगों ने कहा मनहूस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1796036

Happy Birthday Jugal Hansraj: कभी मिली थी एक साथ 40 फिल्में, जानें क्यों इस लीड हीरो को लोगों ने कहा मनहूस

Happy Birthday jugal Hansraj: 10 साल का वो छोटा सा नीली आंखों वाला लड़का तो याद होगा आपको. आज उसी छोटे बच्चे का जन्मदिन है हांलाकि अब उनकी उम्र 52 साल हो गई है. जानें उनके जीवन के कुछ राज जो शायद किसी को नहीं पता....

 

jugal hansraj (File Photo)

Jugal Hansraj: मोहब्बतें फिल्म से फेमस होने वाले जुगल हंसराज का आज जन्मदिन है. फिल्म मोहब्बतें में समीर शर्मा को किरदार निभाने वाले एक्टर जुगल हंसराज को 51 साल पुरे हो गए हैं. उन्होंने फिल्मी दुनियां का सफर 10 साल की उम्र में शुरू कर दिया था. उनकी पहली फिल्म बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर शुरू की थी. उन्होंने कुछ फिल्में लीड एक्टर के तौर पर भी की मगर उनका यह सफर सफल नहीं हो पाया. एक समय ऐसा आया जब फिल्म इंडस्ट्री के लोग उनको मनहूस तक कहने लगे थे. 

नीली आंखों वाला मासूम लड़का
साल 1983 में शेखर कपूर की फिल्म "मासूम" में पहली बार जुगल हंसराज को बाल कलाकार के रूप में देखा गया. इसके बाद उन्होंने "कर्म" और "सल्तनत" जैसी फिल्मों में बतौर बाल कलाकार काम किया. इस दौरान इन्होंने कई विज्ञापनों में भी काम किया. साल 1994 में उनको पहली बार लीड हीरो के रुप में फिल्म "आ गले लग जा" में काम मिला. इस फिल्म के सफलता के बाद उनके सितारे बुलंद हो गए. अपने लीड हीरो के डेब्यू के बाद वो हर तरफ छा गए. दर्शकों ने उनको खूब प्यार दिया. साल 1996 में उनकी दूसरी कामयाब फिल्म आई "पापा कहते हैं". इस फिल्म ने उनके करियर को ऊंचाई दी. इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. फिर आई "मोहब्बतें", "कभी खुशी कभी गम", "सलाम नमस्ते" जैसी फिल्मों से वो छा गए. 

ये खबर भी पढ़ें- Moradabad News: उतरा प्यार का बुखार, जूली को छोड़ बांग्लादेश से यूपी लौटा मुरादाबाद का रोमियो

एक साथ साइन की 40 फिल्में
इस नीली आंखों वाले कलाकार को देखकर सबको लगता था कि बॉलीवुड को एक और सुपरस्टार मिल गया है. लेकिन अचानक से उनकी किस्मत ने ऐसी पलटी मारी कि वह फिल्मों से दूर होते चले गए और वो धीरे- धीरे फिल्मों से दूर होते चले गए. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो वो इस समय कुछ ऐसी फिल्मों की शूटिंग कर रहे थे जिनसे उनका करियर बर्बाद हो गया. कुछ लोगों का मानना है कि जब उनका करियर सही चल रहा था उस समय उनको साइन करने वाले लोगों की होड़ मच गई थी. उस वक्त उन्होंने एक साथ 40 फिल्में साइन कर ली थी. इनमें से कुछ फिल्में बनी और कुछ बन ही नहीं पाई. कहते हैं कुछ फिल्में शुरु ही नहीं हो पाई. 

इस वजह से गया स्टारडम
जुगल हंसराज को जानने वाले लोगों का मानना है कि जब उनका सही टाइम चल रहा था तब वो इन फिल्मों के पीछे समय खराब कर रहे थे. इन फिल्मों के चक्कर में उनके कई साल बर्बाद हो गए और वो बॉलीवुड से गायब हो गए. हांलाकि उनकी उसके बाद कुछ फिल्में आई भी मगर वो चल नहीं पाई. इस कारणों से वो धीरे- धीरे फिल्मों से दूर होते चले गए. जो ख्याति उनको मिली थी वो भी चली गई. 

WATCH: भिवाड़ी की अंजू ने पाकिस्तानी से जारी किया वीडियो, स्टेटमेंट सुनकर रह जाएंगे हैरान

Trending news