UP: आज शाम देखा जाएगा रमजान का चांद, ऐशबाग ईदगाह से मौलाना कर सकते हैं रोजे का ऐलान

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ऐशबाग ईदगाह में शाम को रमजान का चांद देखा जाएगा. चांद देखने के बाद मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली शाम को कल पहले रोज़े का ऐलान कर सकते हैं. रमजान को लेकर मौलानाओं ने लोगों से घरों में रहकर ही नमाज पढ़ने की अपील की है.

UP: आज शाम देखा जाएगा रमजान का चांद, ऐशबाग ईदगाह से मौलाना कर सकते हैं रोजे का ऐलान
फाइल फोटो

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ऐशबाग ईदगाह में शाम को रमजान का चांद देखा जाएगा. चांद देखने के बाद मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली शाम को कल पहले रोज़े का ऐलान कर सकते हैं.

रमजान को लेकर मौलानाओं ने लोगों से घरों में रहकर ही नमाज पढ़ने की अपील की है. मौलानाओं ने कहा है कि सभी को लॉकडाउन के नियम का पालन कर रमजान मनाने चाहिए. उन्होंने कहा कि लोग घरों में रहकर ही खुदा की इबादत करें.

आपको बता दें कि रमजान को लेकर लखनऊ में हेल्प लाइन भी शुरू की गई थी. जिसका शुभारंभ बीते मंगलवार को इमाम ईदगाह लखनऊ व चेयरमैन इस्लामिक सेंटर ऑफ़ इंडिया मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने किया था.

ये भी पढ़ें: रमजान पर इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर, रोजेदारों से की ये अपील

हेल्पलाइन नंबर पहले रमजान मुबारक से दिन में 2 बजे से शाम 4 बजे तक कार्यरत रहेगी. रोजेदार मोबाइल नम्बरों 415023970, 9335929670, 9415102947, 7007705774, 914042767 व वेबसाइट www.farangimahal.in और ई-मेल ramzanhelpline2005@gmail.com पर सवाल भेज सकते हैं.

हेल्प लाइन से रमजान की अहमियत के साथ रोजा, जकात, तरावीह, इफ्तार, सहरी, नमाज व अन्य समस्याओं से सम्बन्धित सवाल कर सकेंगे. जिनके जवाब उलामाक्राम का एक पैनल देगा. यह रमजान हेल्प लाइन अपने पुराने तरीके के अनुसार काम करेगी.

Watch live tv: