मेरठ: होटल में बंधक बनाकर युवती के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

थाना ब्रह्मपुरी पुलिस ने युवती की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

मेरठ: होटल में बंधक बनाकर युवती के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर

मेरठ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी यूपी में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. मेरठ जनपद के थाना ब्रह्मपुरी क्षेत्र के अंतर्गत दिल्ली रोड स्थित एक होटल में मोदीनगर की युवती को बंधक बनाकर दुष्कर्म किए जाने का एक मामला सामने आया है. थाना ब्रह्मपुरी पुलिस ने युवती की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है. 

युवती के मुताबिक, आरोपी युवती को अगवा करके होटल में लाया था. पुलिस ने बताया कि मोदीनगर की रहने वाली युवती को नितिन मोदीनगर से अगवा कर एक होटल में लाया था. आरोपी युवक ने युवती को नशीला पदार्थ देकर कमरे में बंद कर लिया और उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. होश आने के बाद युवती ने कमरे में शोर मचाया और तोड़फोड़ करने लगी, जिस पर होटल के कर्मचारी पहुंचे.

आरोप है कि मोदीनगर के रहने वाले एक युवक-युवती का तीन साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. युवक फूड सप्लीमेंट की दुकान चलाता है, जबकि युवती एक डांस एकेडमी चलाती थी. पीड़िता की बहन के मुताबिक, तीन साल से आरोपित शादी का झांसा देकर दुष्कर्म कर रहा था. कुछ दिन पहले युवक ने कहा कि उसकी आर्थिक स्थिति कमजोर है और उसे कुछ रुपये चाहिए. युवती ने अपनी शादी के लिए बनवाए गए सोने के आभूषण व दो लाख रुपये युवक को दे दिए। आरोप है कि कुछ दिन पूर्व युवक ने दूसरी लड़की से सगाई कर ली और 10 फरवरी को शादी है. युवती ने विरोध किया तो बुधवार को उसे ब्रह्मापुरी थाना क्षेत्र के एक होटल में अगवाकर लाया और दुष्कर्म किया. उसकी अश्लील फोटो व वीडियो दिखाई और चेतावनी दी कि यदि मुंह खोला तो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी जाएगी. विरोध किया तो युवक ने गला दबाकर युवती की हत्या का प्रयास किया. 

होटल के कर्मचारियों ने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. युवती का मेडिकल परीक्षण कर मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेजने की तैयारी की जा रही है. पुलिस ने आरोपी के पास से अपहरण में इस्तेमाल कार को भी बरामद कर लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.