कांग्रेस पर गृह राज्यमंत्री ने साधा निशाना, कहा ''हिंदू भारत नहीं आएगा तो क्या इटली जाएगा''
Advertisement

कांग्रेस पर गृह राज्यमंत्री ने साधा निशाना, कहा ''हिंदू भारत नहीं आएगा तो क्या इटली जाएगा''

नागरिकता संशोधन कानून को उन्होंने हिंदू शरणार्थियों के लिए जरूरी बताया और कहा कि हिंदू भारत नहीं आएगा तो क्या इटली जाएगा.

किशन रेड्डी ने कहा कि विपक्षी पार्टियां सिर्फ भ्रम फैलाने का काम कर रही हैं

नवीन पांडेय/वाराणसी: देशभर में CAA और NRC को लेकर राजनीतिक बयानबाजी जारी है. जहां एक तरफ CAA और NRC के खिलाफ पूरा विपक्ष खड़ा है, तो वहीं बीजेपी पूरजोर तरीके से इस कानून के समर्थन में है. इसी कड़ी में वाराणसी पहुंचे केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किशन रेड्डी ने विपक्ष के हमलों का जवाब दिया. किशन रेड्डी ने कहा कि विपक्षी पार्टियां सिर्फ भ्रम फैलाने का काम कर रही हैं. देश के लोगों को गुमराह कर राजनीति कर रही हैं.

हालांकि, उन्होंने आंदोलन करने को सही भी बताया, लेकिन हिंसा करने वालों पर जमकर बरसे. किशन रेड्डी ने कहा कि प्रजातंत्र में प्रदर्शन करने का हक है पर हिंसा करना, पुलिस पर पत्थर फेंकना जायज नहीं है.

'CAA, NPR किसी धर्म के खिलाफ नहीं'

CAA और NPR को धर्म के चश्मे से देखने वालों को बनारस पहुंचे किशन रेड्डी ने साफ बताया कि CAA और NPR दोनों का वास्ता किसी धर्म से नहीं है. भारत के किसी भी धर्म पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा. नागरिकता संशोधन कानून को उन्होंने हिंदू शरणार्थियों के लिए जरूरी बताया और कहा कि हिंदू भारत नहीं आएगा तो क्या इटली जाएगा.

राहुल गांधी, ओवैसी, अखिलेश पर बोला हमला

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस बताए कि ये प्रदर्शन क्यों किया जा रही है? जबकि CAA और NPR किसी के खिलाफ नहीं है. हिंसा पर कांग्रेस को घेरते हुए बोला कि कांग्रेस हिंसा पर मौन क्यों है. राहुल गांधी पर तंज कसते हुए पूछा कि आपको ट्यूशन कौन दे रहा है. पहले जानकारी जुटाएं फिर जनता के सामने आएं.

वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के प्रदर्शन की दिशा क्या है यह बताना चाहिए. उन्होंने AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर आरोप लगाया कि वो पार्टनर तो TRS (तेलंगाना राष्ट्र समिति) के हैं पर जब बोलने का समय था तो बोला नहीं अब भाषण दे रहे हैं.

संपादन: मृदुल शर्मा

Trending news