Bijnor News: बिजनौर में पुजारी शिवमनाथ निकला सनव्वर हुसैन, 6 महीने बाद खुली पोल तो सन्न रह गए सब
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2424229

Bijnor News: बिजनौर में पुजारी शिवमनाथ निकला सनव्वर हुसैन, 6 महीने बाद खुली पोल तो सन्न रह गए सब

Bijnor News: बिजनौर मे धर्म का चोला बदलकर मंदिर में पूजा पाठ करने वाला एक शख्स सनव्वर के बारे में जानकर गांव वाले हैरान रह गए. आज गांव वालों को सनव्वर की असलियत पता लग गई जिसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया.

Bijnor News

 राजवीर चौधरी/बिजनौर: यूपी के बिजनौर जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. दरअसल जिले के थाना शेरकोट क्षेत्र के गांव तिपरजोत के गांववालों ने गैर समुदाय के सनव्वर हुसैन पुत्र अफसर अली को पहले तो पकड़ा और फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया. ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं कि यह शख्स गांव के शिव मंदिर में अपना धर्म छिपा कर और भगवा चोला पहनकर पुजारी शिवमनाथ नाम से पिछले छह माह से रह रहा था. वहीं, आरोपी ने पुलिस को जानकारी दी है कि वह साल 2018 में इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म अपना चुका है और इससे पहले नगीन क्षेत्र के कई मंदिरों में महाराज के तौर पर भी काम कर चुका है. 

पुजारी को पकड़ा गया
गांव के ग्रामीणों ने कहा है कि ये शख्स पुजारी शिवमनाथ शिव के नाम से मंदिर में पिछले छह माह से रह रहा था और जब पिछले दिनों शक हुआ तो  गांववालों ने पुजारी को अपनी आईडी दिखाने के लिए कहा. बहुत प्रयास के बाद ग्रामीणों ने उसकी आईडी देखी तो हैरानी से भर गए. आईडी किसी हिंदू व्यक्ति के स्थान पर एक मुस्लिम व्यक्ति की निकली. गांव के लोगों ने घटना को लेकर मंगलवार यानी आज शाम पुलिस को जानकारी दी. पुलिस गांव में पहुंची और पुजारी को पकड़ कर अपने साथ थाने ले गई. पुलिस ने आरोपी व्यक्ति से फिलहाल पूछताछ की है.

मजारों पर अरदास, कहीं मंदिरों में काम 
वहीं सीओ अफजलगढ़ ने इस बारे में जानकारी दी है कि पुलिस की ओर से जांच की कार्रवाई की जाएगी. अब तक पुलिस जांच में आरोपी ने बताया कि वह जिला रामपुर के थाना स्वार के मसवासी गांव का निवासी सन्नवर हुसैन पुत्र अफसर अली है. वह साल 2018 में इस्लाम छोड़ हिंदू धर्म अपना चुका है. कई स्थानों पर मंदिरों में रह चुका है. जबकि उसके पास जो आधार कार्ड मिला है उसमें उसका नाम पता कुंडा जिला उधमसिंह नगर उत्तराखंड का दर्ज है. पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है. आरोपी के कहीं मजारों पर अरदास, कहीं मंदिरों में काम करने के भी फोटो भी बताए जा रहे हैं. 

कई मंदिरों में पुजारी 
ग्रामीणों का कहना है कि आरोपी के पास कई ऐसी तस्वीरे हैं जिसमें वह कभी मजार पर खड़ा अरदास कर रहा है, कहीं मंदिरों में भगवा चोला पहन काम करता दिखाई  दे रहा है. आरोपी इससे पहले ग्राम नागरपुर खड़कसेन और नगीना क्षेत्र के कई मंदिरों में पुजारी बन रह चुका है.

और पढ़ें- Moradabad News: चलती स्कूटी पर रील बनाने के चक्कर में गई 10वीं क्लास की छात्र की जान, दो दोस्त भी घायल 

और पढ़ें- गजब हो रहा साब ! शिक्षा के मंदिर में कहीं मीट और दारू पार्टी, तो कहीं कलावा बांधने और तिलक लगाने पर विवाद 

Trending news