मां-बेटी आत्मदाह केस: साजिश और उकसाने के संबंध में 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
Advertisement

मां-बेटी आत्मदाह केस: साजिश और उकसाने के संबंध में 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

आत्मदाह करने वाली गुड़िया ने पुलिस से बातचीत में ये पूरी बात बताई. 

लखनऊ के कमिश्नर सुजीत पाण्डेय

लखनऊ: शुक्रवार शाम विधानसभा से कुछ दूरी पर अमेठी से आई हुई मां-बेटी ने खुद को आग लगा ली थी. उन्हें मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने बचा तो लिया, लेकिन अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है. मां-बेटी का कहना था कि उन्होंने दबंगों के त्रस्त होकर आत्मदाह का फैसला लिया, क्योंकि पुलिस उनकी सुन नहीं रही थी. अब पुलिस ने मामले पर जो जांच की है, उसके मुताबिक इन दोनों को आत्मदाह के लिए न सिर्फ उकसाया गया बल्कि उन्हें इसके लिए लखनऊ तक पहुंचाया भी गया. 

लखनऊ पुलिस ने मामले की परत खोली 
लखनऊ के कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने पूरे मामले की तह खोलते हुए बताया है कि लोकभवन के आगे आत्मदाह करने वाली दोनों महिलाओं को कुछ स्थानीय लोगों ने इस तरह का कदम उठाने के लिए उकसाया था. उन्होंने इन दोनों को अमेठी से लखनऊ तक लाने की भी जिम्मेदारी उठाई. साजिश और उकसाने के संबंध में 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. इनके नाम सुल्तान, आसमा, AIMIM पार्टी के अमेठी प्रेजिडेंट कादिर खान और अनूप पटेल हैं. जिनमें दो की गिरफ्तारी हो चुकी है.

fallback

पुलिस ने बताया कि आसमा और सुल्तान दोनों मां बेटी को अमेठी से लेकर लखनऊ आए थे. इन सबके खिलाफ धारा 306 और धारा 505 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

आसमा और कादिर खान गिरफ्तार 

इनमें से आसमा और कादिर खान को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. कादिर खान ओवैसी की पार्टी AIMIM  में अमेठी जिले के प्रेसिडेंट हैं. पुलिस उनसे पूछताछ करके मामले का पूरा विवरण तैयार कर रही है. 

मां-बेटी आत्मदाह केस: अमेठी में आरोपी थाना प्रभारी समेत 4 पुलिसकर्मी निलंबित किए गए

पीड़ित गुड़िया ने बताई सच्चाई 
आत्मदाह करने वाली गुड़िया ने पुलिस से बातचीत में ये पूरी बात बताई. उसने बताया कि मां-बेटी अमेठी में कांग्रेस कार्यालय में जाकर अनूप पटेल से मिले थे. अनूप पटेल ने कहा कि अगर वे आत्मदाह की कोशिश करें तो उनकी सुनी जाएगी. इस मामले में लखनऊ के कुछ मीडियाकर्मियों से भी इनकी बातचीत हुई थी. पुलिस ने बताया कि आत्मदाह के जरिये ये सरकार को बदनाम करने के मकसद से की गई साजिश थी. जिसमें AIMIM के कुछ नेता और कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता अनूप पटेल का भी नाम सामने आया है. लखनऊ कमिश्नर ने ये भी बताया कि संबंधित पुलिस चौकी पर तैनात सभी पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है और उन पर विभागीय कार्यवाही की जाएगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news