मुलायम सिंह की जयंती पर रामगोपाल ने की BJP की तारीफ, अखिलेश के सामने बोले-नेताजी के बराबर किसी का कद नहीं
Advertisement

मुलायम सिंह की जयंती पर रामगोपाल ने की BJP की तारीफ, अखिलेश के सामने बोले-नेताजी के बराबर किसी का कद नहीं

Etawah News: इटावा शहर के सरैया चुंगी स्थित सपा के पूर्व जिला पंचायत सदस्य आशीष राजपूत की भतीजी को शादी के मौके पर उनके आवास पर पहुंचे सपा अध्यक्ष ने नवदंपति को आशीर्वाद दिया. 

मुलायम सिंह की जयंती पर रामगोपाल ने की BJP की तारीफ, अखिलेश के सामने बोले-नेताजी के बराबर किसी का कद नहीं

अन्नू चौरसिया/इटावा: समाजवादी पार्टी के संस्‍थापक मुलायम सिंह यादव की 84वीं जयंती पर उनके पैतृक गांव सैफई में कार्याक्रम आयोजित किए गए. इस दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. सपा कार्यकर्ताओं ने अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री बनाने का आह्वान किया. 

सैफई में जल्‍द बनेगा स्‍मारक  
अखिलेश यादव ने कहा कि नेताजी को धरती पुत्र के नाम से भी याद किया जाता है. नेताजी धरती पर चोट खाकर धरती पुत्र बने. अंतिम सांस तक नेताजी ने सैफई के लोगों को नहीं भूला. नेताजी के स्मारक को लेकर तमाम सुझाव मिले, लेकिन मैंने उनसे कहा कि उन्हीं की मिट्टी सैफई में ही उनका स्मारक बनेगा. इसकी शुरुआत आज हो गई है. 

स्‍मारक के लिए भूमि पूजन 
उधर, इटावा शहर के सरैया चुंगी स्थित सपा के पूर्व जिला पंचायत सदस्य आशीष राजपूत की भतीजी को शादी के मौके पर उनके आवास पर पहुंचे सपा अध्यक्ष ने नवदंपति को आशीर्वाद दिया. इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा कि नेताजी का भव्य स्मारक बनाने के लिए आज सैफई में भूमि पूजन किया गया. 

आने वाली पीढ़ी को मिलेगी प्रेरणा 
अखिलेश यादव ने कहा कि बहुत जल्द नेताजी का स्मारक बनकर तैयार हो जाएगा. इससे आने वाली पीढ़ी और तमाम समाजवादियों को हमेशा प्रेरणा मिलती रहेगी. उन्‍होंने कहा कि नेताजी का सपना था कि सैफई में सुपर स्पेशियलिटी अस्‍पताल बने, लेकिन भाजपा जब से सत्‍ता में आई काम आगे नहीं बढ़ पाया. 

भाजपा सरकार में बेरोजगारी चरम पर 
अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी इटावा में काम नहीं करना चाहती. लोकसभा चुनाव को लेकर सपा अध्‍यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार ने चरम सीमा पर बेरोजगारी लाने का काम किया है. साथ ही लोगों को महंगाई का सामना करना पड़ रहा है. आज इटावा में विकास नहीं हो रहा है. 

राजनीति में कब रखा था कदम 
बता दें कि मुलायम सिंह यादव ने मैनपुरी के करहल कस्बे में स्थित जैन इंटर कॉलेज से अपनी शिक्षा ग्रहण की और जैन इंटर कॉलेज में ही शिक्षक बने. 1967 में मुलायम के गुरु चौधरी नत्थू सिंह यादव की सीट पर नेताजी ने पहला विधानसभा चुनाव लडा और जीते. 

शिवपाल ने भी साधा निशाना 
वहीं, समाजवादी पार्टी के महासच‍िव श‍िवपाल सिंह यादव ने परिवार की एकजुटता पर बल देते हुए कहा कि पुरानी सभी बातें भूलकर सब एक होकर काम करें. अखिलेश यादव निश्चित प्रधानमंत्री बनेंगे. बिना नाम लिए उन्होंने भाजपा व प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये झूठों की सरकार है. कोई काम नहीं किए. 

प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने दी ये नसीहत
सपा नेता रामगोपाल यादव ने कहा कि कार्यकर्ता अपनी अपनी कुर्सी छोड़कर आगे आकर खड़े हो गए हैं जिसकी वजह से सारी कुर्सियां खाली दिखाई पड़ रही है. अगर बीजेपी के लोग होते तो वह लोग अपनी-अपनी जगह पर ही बैठे रहते हैं. अखिलेश यादव से इन्हीं कार्यकर्ताओं की वजह से भला आदमी मिल नहीं पाता है ये लोग भीड़ लगा लेते हैं. उन्‍होंने कहा कि किसी का कद मुलायम सिंह के बराबर नहीं था.  षड्यंत्र करके कुछ लोगों ने नेताजी को प्रधानमंत्री नहीं बनने दिया वरना 90 प्रतिशत लोगों का मुलायम सिंह के प्रति समर्थन था. 

 

Watch: कैसे हुई थी लखनऊ ACP के बेटे की मौत, सामने आया CCTV वीडियो

Trending news