मुलामय सिंह बार-बार ले रहे थे सपा का नाम, शिवपाल ने टोका-'नेताजी ये प्रगतिशील समाजवादी पार्टी है'
Advertisement

मुलामय सिंह बार-बार ले रहे थे सपा का नाम, शिवपाल ने टोका-'नेताजी ये प्रगतिशील समाजवादी पार्टी है'

समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव अपने भाई शिवपाल से मिलने उनके पार्टी दफ्तर पहुंचे.

शिवपाल ने मुलायम सिंह यादव को बीच में रोककर अपनी पार्टी का नाम बताया. फोटो : पीटीआई

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव मंगलवार को अपने भाई शिवपाल यादव और उनके समर्थकों से मुलाकात की. हालांकि वह शिवपाल की पार्टी और मूल सपा के बीच कन्फ्यूज होते रहे. इस मौके पर शिवपाल यादव ने मुलायम सिंह से अपनी पार्टी का अध्यक्ष बनने की पेशकश की. शिवपाल ने कहा, 'मैंने नेताजी (मुलायम) को पार्टी अध्यक्ष पद और मैनपुरी सीट से टिकट की पेशकश की है. हमारी पार्टी लोहिया के विचारधारा को आगे बढाएगी.' मुलायम ने हालांकि इस पर कोई जवाब नहीं दिया.

इस मौके पर मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल समर्थकों को संबोधित किया. अपने भाषण में वह बार बार समाजवादी पार्टी का नाम लेते रहे. इस पर शिवपाल ने उन्हें टोका की अब ये प्रगतिशील समाजवादी पार्टी हो गई, जिस पर मुलायम ने कहा कि ये ज़रूरी था.
इसके बाद शिवपाल ने उनसे कहा कि इसी में रहना है आपको, तब मुलायम सिंह यादव ने कहा कि हम मेहनत भी करेंगे, और लोगों को जोड़ने की कोशिश करेंगे. इसके बाद शिवपाल ने मुलायम को राष्ट्रीय अध्यक्ष रहने का ऑफर दिया.

fallback

मुलायम ने कहा, पुराने कार्यालय में बैठते तो अच्छा रहता, शिवपाल बोले वहां से हमें निकाल दिया
हालांकि इसके बाद अपने भाषण में फिर मुलायम ने समाजवादी पार्टी का ही नाम लिया. मुलायम ने कहा कि ये जगह छोटी है, पुराना कार्यालय बेहतर था तो शिवपाल ने कहा कि वहां से हमको निकाल दिया. मुलायम ने कहा कि सब चापलूसी करने वाले लोगों को आप वहां से निकालें. मुलायम ने कहा कि ये जगह छोटी है, बड़े हॉल में मीटिंग करिए तब शिवपाल ने कहा कि कोई मीटिंग नहीं है सब आपको देखकर आ गए हैं.

शिवपाल ने कहा, ‘हमने नेताजी के आशीर्वाद से पार्टी बनाई है.’ उत्साहित कार्यकर्ताओं ने मुलायम को माला भी पहनाई. शिवपाल ने मुलायम को पार्टी का झंडा भी भेंट किया. इसके बाद मुलायम सिंह लखनऊ में ही सपा दफ्तर पहुंचे. उस समय वहां पर अखिलेश यादव भी मौजूद थे. अखिलेश अपने कमरे में रहे और मुलायम सिंह यादव सपा कार्यलय के मैदान में रहे.

Trending news