मौलवी ने कहा- अटल जी के निधन से राजकीय शोक, इसलिए शांतिपूर्वक मनाएं बकरीद
Advertisement

मौलवी ने कहा- अटल जी के निधन से राजकीय शोक, इसलिए शांतिपूर्वक मनाएं बकरीद

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर योगी सरकार ने 7 दिनों के लिए राजकीय शोक का ऐलान किया है.

17 अगस्त को योगी सरकार ने राजकीय अवकाष घोषित किया था.

लखनऊ: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर योगी सरकार ने 7 दिनों के लिए राजकीय शोक का ऐलान किया है. राजकीय शोक के चलते पूरे प्रदेश में 7 दिनों के लिए सभी सरकारी भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके (हाफ मास्ट) रहेंगे. इस बीच बकरीद का त्योहार 22 अगस्त को है. बकरीद को लेकर लखनऊ के शिया मौलवी मौलाना सैफ अब्बास ने मुस्लिम भाइयों से अपील की कि वे शांतिपूर्वक बकरीद मनाएं. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री के निधन के शोक में हमारा राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका हुआ है. इसलिए, हम उसका सम्मान करते हुए शांतिपूर्वक बकरीद मनाएंगे. बकरीद का नमाज पढ़ेंगे और कुर्बानी को याद करेंगे.

बता दें सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूर्व पीएम के निधन पर 17 अगस्त को राजकीय अवकाश भी घोषित किया था. उस दिन उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी संस्थान बंद रहे. इसके अलावा सीएम योगी ने कहा कि अटलजी की अस्थियों को प्रदेश के हर जिले की पवित्र नदियों में प्रवाहित किया जाएगा.

 

 

इसके अलावा प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्‍मृति में उत्‍तर प्रदेश में चार स्‍मारकें बनवाई जाएंगी. सूबे की योगी सरकार इस पर जल्‍द फैसला ले सकती है. यूपी में ये सभी स्‍मारक अटल जी की कर्मभूमि वाले शहरों में बनवाए जाने की योजना है. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ इस पर विचार कर रहे हैं. यूपी सरकार की ओर से जिन शहरों में ये स्‍मारक बनाए जाने की योजना है उनमें आगरा का बटेश्‍वर, कानपुर, बलरामपुर और लखनऊ शामिल हैं. अटल जी ने कानपुर में अपनी पढ़ाई की थी. बलरामपुर से वह पहली बार लोकसभा पहुंचे थे. वहीं, लखनऊ उनकी कर्मभूमि रही है.

Trending news