UP Nikay Chunav 2023: बाराबंकी में CM योगी का अखिलेश पर हमला,कहा:SP और BSP का कचरा साफ करने का चुनाव
Advertisement

UP Nikay Chunav 2023: बाराबंकी में CM योगी का अखिलेश पर हमला,कहा:SP और BSP का कचरा साफ करने का चुनाव

Barabanki Nikay Chunav: निकाय चुनाव के दौरान सियासी दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. सीएम योगी ने अखिलेश यादव से उस बयान पर पलटवार किया है, जिसमें उन्होंने निकाय चुनाव को कूड़ा साफ करने का चुनाव कहा था.

UP Nikay Chunav 2023: बाराबंकी में CM योगी का अखिलेश पर हमला,कहा:SP और BSP का कचरा साफ करने का चुनाव

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: निकाय चुनाव में सीएम योगी के लगातार दौरे जारी हैं. इसी क्रम में सोमवार को सीएम  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाराबंकी पहुंचे. यहां जीआईसी ऑडिटोरियम में प्रत्याशियों के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने भाजपा सरकार के विकास कार्यों की चर्चा की और सपा-बसपा व कांग्रेस पर निशाना साधा.उन्होंने कहा कि ''यह निकाय चुनाव जाति मजहब को लेकर नहीं बल्कि नगरीय जीवन स्तर को मजबूत करने के लिए है. सपा, बसपा के कचरे को साफ करने के लिए है.'' इस दौरान सीएम योगी ने जिले की एक नगर पालिका और 13 नगर पंचायतों के भाजपा प्रत्याशी को जीत दिलाने की जनता से अपील की.

उन्होंने कहा कि ''आप लोगों ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का बयान सुना होगा जिसमें वह निकाय चुनाव को कूड़े का चुनाव कह रहे हैं, उन्हें बताना चाहता हूं कि ये चुनाव सपा-बसपा के फैलाए कचरे को साफ करने वाला है.'' इसके बाद सीएम योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विकासवादी बताते हुए केंद्र की योजनाओं को गिनाया. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ''डबल इंजन सरकार चेहरा देखकर नहीं बल्कि पात्र देखकर योजना का लाभ देती है। हम सब तुष्टीकरण नहीं बल्कि सशक्तिकरण पर ध्यान देते हैं.'' 

यह भी पढ़ें: Agra: आगरा में मिली हजारों साल पुरानी शिव और पार्वती की प्रतिमा, पुरातत्व विभाग करेगा शोध

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि करीब 65 साल शासन करने वाले लोगों ने नारे बहुत दिए दिए मगर उन्होंने गरीब और महिलाओं के लिए कुछ नहीं किया लेकिन मात्र 9 वर्ष में केंद्र की मोदी सरकार ने लोगों को हर तरह की सुविधा दी. भारत अकेला ऐसा पहला देश है जहां 50 करोड़ गरीबों को मुफ्त इलाज 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन की व्यवस्था की गई.

अयोध्या में भी जनसभा

सीएम ने बाराबंकी के बाद अयोध्या में भी जनसभा को संबोधित किया. यहां उन्होंने कहा कि अयोध्या में बड़ी जीत जरूरी है. धर्मनगरी अयोध्या सबकी है. यूपी के लोगों का हर जगह सम्मान बढ़ रहा है. जल्द ही रामलला भव्य राम मंदिर में विराजमान होंगे.

इससे पहले रविवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव रविवार को औरैया पहुंचे. यहां उन्होंने दिबियापुर से सपा प्रत्याशी के लिए एक जनसभा की थी. इस जनसभा में उन्होंने बीजेपी पर फिर एक बार निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कूड़े से बिजली बनाने का वादा किया था. लोग कूड़े की गुणवत्ता देखते हैं, इसलिए ये कूड़ा हटाने का चुनाव है. गंदगी हटाने का चुनाव है.

WATCH: PFI को गुर्गों पर UP ATS की बड़ी कार्रवाई, आजमगढ़, मुरादाबाद और मेरठ में छापेमारी

Trending news