कानपुर से ब्राह्मण प्रत्याशी देकर कांग्रेस ने BJP को मुश्किल में डाला, वाराणसी में भी जातिगत समीकरण साधा
Advertisement

कानपुर से ब्राह्मण प्रत्याशी देकर कांग्रेस ने BJP को मुश्किल में डाला, वाराणसी में भी जातिगत समीकरण साधा

UP Nikay Chunav : यूपी कांग्रेस ने बुधवार शाम को दो शहरों के मेयर प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी. कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष बृजलाल खाबरी ने वाराणसी और कानपुर के महापौर पद के प्रत्‍याशियोंं के नामों पर अंतिम मुहर लगा दी है. 

कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष

UP Nikay Chunav : यूपी नगर निकाय चुनाव का बिगुल बज चुका है. राज्‍य चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीखों का भी ऐलान कर दिया है. 4 मई को पहले चरण में मतदान डाले जाएंगे. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां प्रत्‍याशियों को लेकर तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. सुभासपा ने पहले ही मेयर प्रत्‍याशियों की सूची जारी कर दी है. वहीं, बुधवार शाम को यूपी कांग्रेस ने भी मेयर प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी. कांग्रेस ने कानपुर में ब्राह्मण प्रत्‍याशी उतारकर भाजपा को मुश्किल में डाल दिया है. वहीं वाराणसी में महापौर पद के लिए जातिगत समीकरण साधा है. 

कानपुर और वाराणसी महापौर पद के प्रत्‍याशी घोषित 
यूपी कांग्रेस ने बुधवार को वाराणसी और कानपुर के महापौर प्रत्‍याशी के नामों की घोषणा कर दी. इसके मुताबिक, कांग्रेस ने वाराणसी से महापौर पद के लिए अनिल कुमार श्रीवास्‍तव को चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं, कानपुर से महापौर पद के लिए आशनी अवस्‍थी को अपना प्रत्‍याशी बनाया है. 

fallback

यूपी प्रदेश अध्‍यक्ष ने की घोषणा 
बता दें कि कांग्रेस ने प्रदेश, प्रांतीय और जिला स्तर पर चुनाव कमेटी का गठन किया गया है. प्रदेश स्तर की कमेटी में कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी समेत 19 और प्रांतीय चुनाव कमेटी में 8 पदाधिकारी शामिल हैं. प्रदेश अध्‍यक्ष बृजलाल खाबरी की ओर से इन नामों की घोषणा की गई है. 

WATCH: 14 अप्रैल से सूर्य का मेष से मीन राशि में प्रवेश, जानें आपकी राशि पर क्या होगा प्रभाव

Trending news