Jaunpur:शाहगंज में नवनिर्वाचित चेयरमैन पति के सिर चढ़ा जीत का खुमार,महंगा पड़ा जुलूस निकालना
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1697110

Jaunpur:शाहगंज में नवनिर्वाचित चेयरमैन पति के सिर चढ़ा जीत का खुमार,महंगा पड़ा जुलूस निकालना

Jaunpur:चुनाव पंचाय का हो या लोकसभा, अक्सर देखने में आता है कि कुछ नेता जीत के नशे में नियम कायदों को ठेगा दिखाने लगते हैं. ऐसा ही एक मामला जौनपुर में सामने आया, जहां जीत के बाद नवनिर्वाचित चेयरमैन पति ने अवैध तरीके से जुलूस निकाला. जानिए फिर क्या हुआ.

Jaunpur:शाहगंज में नवनिर्वाचित चेयरमैन पति के सिर चढ़ा जीत का खुमार,महंगा पड़ा जुलूस निकालना

अजीत सिंह/जौनपुर : नगर निकाय के नतीजे आने के बाद कई जगहों में जीते का खुमार भी देखने को मिल रहा है. ऐसे में लोग कानून हाथ में लेने से भी बाज नहीं आ रहे हैं. जौनपुर में ऐसा ही मामला सामने आया है. जौनपुर शाहगंज तहसील अंतर्गत नगर पालिका अध्यक्ष के पति समेत 20 लोगों के खिलाफ नामजद एवं 5 अज्ञात के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. इनके खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन पर एफआईआर दर्ज की गई है. इस मामले में 13 लोगों को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय भेज दिया गया है. पुलिस के मुताबिक मतगणना स्थल से वापसी के समय घासमंडी चौराहे पर कुछ समर्थकों ने जश्न मनाया और नारेबाजी की थी. इसके बाद पुलिस कर्मियों ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए वहां पर मौजूद लोगों पर जमकर लाठियां भी भांजी थी.

इस संबंध में जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक शहर बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि 13 मई को चुनाव संपन्न होने के बाद शाहगंज में समाजवादी पार्टी की महिला चुनाव जीती थी. उनके पति द्वारा विजय जुलूस निकाला गया था, जो कि चुनाव आयोग के निर्देश का उल्लंघन था इस मामले में 20 लोगों सहित चार पांच अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. 

यह भी पढ़ें: Nikay chunav 2023: निकाय चुनाव में अधिकारियों पर एक्शन पर भड़के अखिलेश, योगी सरकार से की ये डिमांड

इनके खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
शाहगंज नगर पालिका अध्यक्ष के पति वीरेंद्र सिंह बंटी, सपा नगर अध्यक्ष अरशद अंसारी, संतोष अग्रहरी, सैयद गौहर जैदी, अन्नू मोदनवाल, मोहम्मद अनवर बृजेश यादव, मोनू सिंह, चिरंजू, विशाल, महबूब अहमद, मोहम्मद आजम, मोहम्मद समीर, जुनेद, लियाज, शकील अहमद, अभिषेक यादव, अरबाज, मोहम्मद इरफान समेत चार-पांच अज्ञात भी शामिल है. एफआईआर में जुलूस निकालने, उपद्रव करने और रास्ता रोकने से संबंधित धाराएं लगाई गई हैं. बहरहाल, जीत का जश्न मनाना ठीक है, लेकिन जब जनप्रतिनधि ही जीत के खुमार में कानून अपने हाथ में लेंगे तो आम आदमी से क्या उम्मीद की जाएगी. 

WATCH: जल्द बनकर तैयार होने वाला है श्रीराम जन्मभूमि मंदिर, देखें कितना हुआ निर्माण

Trending news