सपा का चित्रकूट में ओबीसी कार्ड, जिताऊ और टिकाऊ प्रत्‍याशियों पर जताया भरोसा, जानें BJP का प्‍लान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1663884

सपा का चित्रकूट में ओबीसी कार्ड, जिताऊ और टिकाऊ प्रत्‍याशियों पर जताया भरोसा, जानें BJP का प्‍लान

Chitrakoot nagar palika​ Chunav 2023 : सपा के जिलाध्‍यक्ष शिवशंकर यादव ने कर्वी, मानिकपुर, राजापुर और मऊ नगर निकाय प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा की. सपा जिलाध्‍यक्ष ने सभी निकायों में जीत का दावा किया. 

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

UP Nagar Nikay Chunav 2023 : नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण को लेकर समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. सदर नगर पालिका परिषद कर्वी से जागेश्‍वर यादव को प्रत्‍याशी बनाया है. वहीं, मानिकपुर से मझली सोनकर को अपना प्रत्‍याशी बनाया है. 

राजापुर से प्रिंस केसरवानी प्रत्‍याशी 
सपा के जिलाध्‍यक्ष शिवशंकर यादव ने बताया कि राजापुर नगर पालिका अध्‍यक्ष पद के लिए सपा ने प्रिंस केसरवानी को अपना प्रत्‍याशी बनाया है. वहीं, मऊ से सचिन रस्तोगी को प्रत्याशी बनाया गया है. जिलाध्यक्ष शिवशंकर यादव ने बताया कि पार्टी मुखिया अखिलेश यादव के निर्देश पर शनिवार को पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों की घोषणा की गई. सपा जिलाध्‍यक्ष ने दावा किया कि समाजवादी पार्टी जिले की सभी नगर निकायों में अपना परचम लहराएगी. 

पिछले चुनावों में सपा ने जीत दर्ज की थी 
कर्वी नगर पालिका के लिए घोषित प्रत्याशी जागेश यादव ने नगर के विकास को प्राथमिकता बताया है. उन्होंने कहा कि यहां से हमेशा सपा की जीत होती रही है और इस बार भी सपा की जीत सुनिश्चित है. उन्होंने कहा कि भाजपा यहां से कभी नहीं जीती और न जीतेगी. वह लगातार 4 बार से सभासद हैं और उनको नगर पालिका बोर्ड का बड़ा अनुभव है जिसका नगर क्षेत्र को लाभ मिलेगा. 

रिकॉर्ड मतों से जीत का दावा 
सपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि इस बार निकाय चुनाव में पार्टी ने जिताऊ और टिकाऊ कार्यकर्ताओं पर दांव लगाया है. उन्होंने दावा किया कि पूरे प्रदेश में सत्ता विरोधी लहर चल रही है. इसका पूरा फायदा समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों को मिलेगा. जिले की एक नगर पालिका व तीन नगर पंचायतों में इस बार रिकॉर्ड मतों के साथ सपा परचम लहराने में कामयाब रहेगी.

जिताऊ और टिकाऊ उम्‍मीदवार बनाए गए प्रत्‍याशी 
उन्होंने कहा कि नगर पालिका में पहले भी दो बार सपा जीत दर्ज करा चुकी है. पार्टी के सिंबल से चुनाव जीतने वाले नरेंद्र गुप्ता के भाजपा में शामिल होने के बाद पार्टी ने मौजूदा निकाय चुनाव में जिताऊ के साथ-साथ टिकाऊ उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का निर्णय लिया है. वहीं,  सदर विधायक अनिल प्रधान और पूर्व विधायक वीर सिंह पटेल ने कहा कि पार्टी ने निकाय चुनाव में जमीनी कार्यकर्ताओं को मौका दिया है. 

Watch: सीएम योगी 24 अप्रैल से निकाय चुनाव के प्रचार में उतरेंगे, बीजेपी ने तैयार किया पूरा प्लान

Trending news