UP Nagar Nikay Chunav 2022: बीजेपी अब नगर पालिका और वार्ड स्तर पर 3 दिन चलाएगी अभियान
Advertisement

UP Nagar Nikay Chunav 2022: बीजेपी अब नगर पालिका और वार्ड स्तर पर 3 दिन चलाएगी अभियान

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव 2022 को लेकर बीजेपी का सांगठनिक स्तर पर अभियान तेज हो गया है. शीर्ष स्तर पर नगर निगम नगर पालिका और वार्ड स्तर पर प्रभारियों की नियुक्ति, लखनऊ में प्रांतीय और क्षेत्रीय प्रभारियों के साथ महामंथन पार्टी पहले ही कर चुकी है.

UP Nagar Nikay Chunav 2022

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव 2022 को लेकर बीजेपी का सांगठनिक स्तर पर अभियान तेज हो गया है. शीर्ष स्तर पर नगर निगम नगर पालिका और वार्ड स्तर पर प्रभारियों की नियुक्ति, लखनऊ में प्रांतीय और क्षेत्रीय प्रभारियों के साथ महामंथन पार्टी पहले ही कर चुकी है. इसके बाद बीजेपी अब नगर पालिका और वार्ड के स्तर पर तीन दिनों तक बैठकें आयोजित करेगी. भाजपा अब 14 से 17 अक्टूबर  तक निकाय और वार्ड स्तर पर रणनीतिक मंथन करेगी. इसके लिए भाजपा जल्द ही सभी वार्डों में अपने प्रभारी की नियुक्ति करेगी. नगर पालिका और वार्ड स्तर पर बैठकें होंगी, जिसमें संगठन की कमजोरियों औऱ ताकत पर चर्चा होगी. घर-घर जाकर सघन जनसंपर्क पर जोर दिया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि भाजपा ने नगर निकाय चुनाव में सभी सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है. इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्रियों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को निकायों का प्रभारी और सह प्रभारी बनाया गया है. स्थानीय वरिष्ठ पदाधिकारियों को चुनाव संयोजन का जिम्मा सौंपा गया है.14 और 15 अक्टूबर को निकाय स्तर पर पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठकें होंगी. 16 और 17 अक्टूबर को वार्ड स्तर पर बैठकों का प्रस्ताव रखा गया है.

UP Nagar Nikay Chunav : नगर निकाय चुनाव में परिवार की जगह परफारमेंस पर BJP देगी जोर, पिछली बार हारी सीटों को जीतने पर फोकस

सूत्रों के अनुसार, इन बैठकों से पहले क्षेत्र के निष्क्रिय पुराने कार्यकर्ताओं को सूचीबद्ध किया जाएगा.वरिष्ठ नेता उनसे संवाद कर इन बैठकों के बाद उन्हें चुनावी अभियान में सक्रिय कर सकते हैं. स्थानीय कार्यकर्ताओं से फीडबैक के आधार पर ही वार्ड के प्रभारी भी घोषित किए जाएंगे.इसी फीडबैक के आधार पर बीजेपी कैंडीडेट (BJP Candidates) की घोषणा की जाएगी. 

नगर निगम और नगर पालिका की कमाई न बढ़ाने वाले 154 अधिशासी अभियंताओं पर कार्रवाई की तैयारी

BJP  प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने लखनऊ में पिछले हफ्ते बड़ी बैठक की थी. इसमें मंत्रियों के साथ प्रांतीय प्रभारी और क्षेत्र प्रभारी सम्मिलित हुए थे. इसमें टिकटों के बंटवारे में परिवारवाद से दूर रहने, परफारमेंस के आधार पर चुनाव टिकट देने जैसे बड़े फैसले शामिल हैं. साथ ही व्यापक जनसंपर्क अभियान चलाने का निर्णय भी किया गया है. 

WATCH: जानें कौन थे संत रामानुजाचार्य जिनकी प्रतिमा का सीएम योगी ने अयोध्या में किया अनावरण

 

Trending news