UP Nagar Nikay Chunav 2023: माफिया अतीक के गढ़ में सीएम योगी की दहाड़, बोले- जो जैसा करता है, वो वैसा भरता है
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1677072

UP Nagar Nikay Chunav 2023: माफिया अतीक के गढ़ में सीएम योगी की दहाड़, बोले- जो जैसा करता है, वो वैसा भरता है

UP Nagar Nikay Chunav 2023: मुख्यमंत्री ने जनता को संबोधित करते हुए कहा, जिस प्रयागराज के संगम में डुबकी लगाकर लोग अपने जन्म और जीवन को धन्य करते हैं, जहां लोग न्याय प्राप्त करने की अभिलाषा से आते हैं, उस धरती को कुछ लोगों ने अन्याय व अत्याचार का शिकार बना दिया था.

CM Yogi Prayagraj Visit:

CM Yogi Prayagraj Visit: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं. सत्ताधारी बीजेपी समेत सभी राजनैतिक दल चुनाव में जीत हासिल करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाया है. पहले चरण के चुनाव के पहले सीएम योगी आदित्यनाथ प्रयागराज पहुंचे हैं. यहां सीएम महापौर और पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में लूकरगंज में जनसभा कर रहे हैं. जनसभा में सीएम योगी ने संबोधित करते हुए कहा कि तीर्थराज प्रयागराज त्रिवेणी संगम की भूमि, महर्षि भारद्वाज की इस पवित्र भूमि को नमन. प्रयागराज की पावन धरा को मां गंगा यमुना सरस्वती का आशीर्वाद प्राप्त है. अमर शहीद पंडित चंद्रशेखर आज़ाद की भूमि है. मालवीय जी की कर्मभूमि है,साधना की तपोस्थली है और प्रयागराज की ये धरती उत्तर प्रदेश के 25 करोड़ आबादी के लिए न्याय की भूमि है. 

तुलसीदास जी ने लिखा है जो जस करे तो तस फल चाखा. ये पंक्तियाँ हमारा मार्गदर्शन करती हैं. प्रयागराज ने मानवता का हमेशा मार्ग प्रशस्त किया. प्रयागराज की धरती पर अन्याय से पीड़ित व्यक्ति न्याय के लिए आता है. ये धरती न किसी के अत्याचार को सहन करती है, न अत्याचार होने देती है. इस प्रयागराज की धरा पर हमको कुंभ का आयोजन करने का अवसर प्राप्त हुआ. 2025 का कुंभ आएगा तो हमारे प्रत्याशी महापौर हों, जिनके निर्देशन मे फिर से कुंभ हो सके. ये प्रयागराज की धरती कभी सात्विक प्रवृत्ति को निराश नहीं करती. ये भाजपा ही है, जिसने एक सामान्य कार्यकर्ता को प्रत्याशी बनाया. जिस कार्यकर्ता ने विचारधारा के लिए जीवन सर्वस्व कर दिया और उसे मौका दिया जाए तो इससे अन्य कार्यकर्ता को भी खुशी मिलती. 

आज भारत की दुनिया मे साख बढ़ी है. भारत ने दुनिया को लोकतंत्र दिखाया है. राजा और रंक सभी इस लोकतंत्र मे वोट देते हैं. प्रधानमंत्री जी के निर्देशन में प्रत्येक नागरिक के जीवन में बदलाव आया है. भाजपा का मतलब सबका साथ सबका विकास ..सभी साथ मिलकर चलते है तो सबका प्रयास होता है. हमने सबका साथ सबके विकास के भाव के साथ काम किया. मत मजहब की राजनीति नहीं की, जो तुष्टिकरण को प्रोत्साहित करते थे वहीं बंटवारा विभाजन करते थे. हमने सशक्तिकरण किया. आज भारत राष्ट्रवाद की भावना के साथ आगे बढ़ रहा है.

आपने 2017 के पहले का भी प्रदेश देखा है, पर्व त्योहार पर लोग कांपते थे, दंगे पहचान थे. आज प्रदेश मे दंगा नहीं सब चंगा है. आज रंगदारी नहीं, व्यापारी कल्याण के लिए स्वनिधि योजना दी जाती है. 17 के पहले व्यापारियों से रंगदारी वसूली जाती थी. 17 के पहले हमारे शहर गंदगी का ढेर थे,आज हमारे शहरों मे शोहदों का आंतक नहीं सेफ सिटी बन रहे हैं. युवाओं के टैलेंट को तकनीकी से जोड़ने का काम हो रहा है. हमारे इन्वेस्टर सम्मिट के माध्यम से 35 लाख करोड़ का निवेश मिला है. इससे एक करोड़ युवाओं को रोजगार मिलेगा. अब युवा तमंचा नहीं आई टी के साथ जुड़ जाएगा.

सीएम योगी की जनसभा माफिया अतीक अहमद के इलाके में हो रही है. माफिया अतीक के खात्मे के बाद पहली बार प्रयागराज दौरे पर हैं. ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी कड़े इंतजाम किए गए हैं. सीएम की जनसभा स्थल पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. मंच पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, कौशांबी से बीजेपी सांसद विनोद सोनकर, इलाहाबाद से बीजेपी सांसद डॉ रीता बहुगुणा जोशी और फुलपुर से बीजेपी सांसद केशरी देवी पटेल, निवर्तमान महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी सहित प्रयागराज के बीजेपी से सभी विधायक और एमएलसी मौजूद हैं. प्रयागराज के बाद सीएम दोपहर सवा एक बजे झांसी के क्राफ्ट मेला मैदान में रैली को संबोधित करेंगे. 

Trending news