SP Mayor Candidate List: सपा ने नगर निगम की सभी 17 सीटों पर मेयर उम्मीदवारों का किया ऐलान, गाजियाबाद से नीलम गर्ग का काटा टिकट, देखें लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1659209

SP Mayor Candidate List: सपा ने नगर निगम की सभी 17 सीटों पर मेयर उम्मीदवारों का किया ऐलान, गाजियाबाद से नीलम गर्ग का काटा टिकट, देखें लिस्ट

SP Mayor Candidate List: समाजवादी पार्टी ने नगर निगमों के महापौर पद के लिए सभी 17 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. आइये जानते हैं अखिलेश यादव ने किन-किन चेहरों पर भरोसा जताया है. 

SP Mayor Candidate List

SP Mayor Candidate List: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं. सत्ताधारी बीजेपी समेत सभी राजनैतिक दल अपने-अपने प्रत्याशी मैदान में उतार रहे हैं. इसी क्रम में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने यूपी निकाय चुनाव के लिए सभी सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल (Naresh Uttam Patel) द्वारा बुधवार को यह सूची जारी की है. सूची में गठबंधन के साथियों को सपा ने मेयर पद के लिए एक भी सीट नहीं दी है.

सपा की सूची के मुताबिक, आगरा मेयर सीट से जूही प्रकाश जाटव, झांसी से सतीश जतारिया, शाहजहांपुर से अर्चना वर्मा, फिरोजाबाद से मशरुर फातिमा, सहारनपुर से नूर हसन मलिक, मेरठ से सीमा प्रधान, लखनऊ से वंदना मिश्रा, कानपुर से वंदना वायपेयी और गाजियाबाद से पूनम को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. इसके अलावा वाराणसी में ओपी सिंह को उम्मीदवार बनाया है. 

बता दें कि 17 सीटों में से बरेली, मथुरा, आगरा, वाराणसी, अलीगढ़, गाजियाबाद, कानपुर, झांसी के उम्मीदवारों का ऐलान पहले ही किया जा चुका था. लेकिन नई सूची में आगरा की ललिता जाटव और गाजियाबाद की नीलम गर्ग का टिकट काटकर नए प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है. सपा ने आगरा से जूही प्रकाश जाटव और गाजियाबाद से बसपा नेता सिकंदर यादव की पत्नी पूनम यादव पर भरोसा जताया है. 

बीजेपी 10 मेयर प्रत्याशियों का कर चुकी ऐलान
हाल ही में बीजेपी ने भी मेयर के 10 प्रत्याशियों की घोषणा की थी. जिसमें गोरखपुर से डॉ. मंगलेश श्रीवास्तव, प्रयागराज से उमेश चंद्र गणेश केसरवानी, वाराणसी से अशोक तिवारी, फिरोजाबाद से कामिनी राठौर, आगरा से हेमलता दिवाकर, लखनऊ से सुषमा खरकवाल को उम्मीदवार बनाया गया. सहारनपुर से डॉ अजय कुमार को, मथुरा-वृन्दावन से विनोद अग्रवाल को, झांसी से चतुर्भज आर्य को बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है.  बता दें कि गोरखपुर, प्रयागराज, वाराणसी, मुरादाबाद और मथुरा-वृंदावन सीट अनारक्षित हैं. वहीं फिरोजाबाद सीट पिछड़े वर्ग की महिला के लिए आरक्षित है. आगरा सीट अनुसूचित महिला के लिए आरक्षित है. लखनऊ सीट महिला के लिए आरक्षित है. सहारनपुर सीट पिछड़े वर्ग के लिए आरक्षित है. झांसी सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है. 

कब है निकाय चुनाव?
यूपी में निर्वाचन आयोग द्वारा निकाय चुनाव की तारीखों की घोषणा की जा चुकी है. इसके साथ ही चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है. यूपी में दो चरणों में चुनाव होगा. 9 -9 मंडलों में अलग-अलग चुनाव कराए जाएंगे. पहला चरण 4 मई और दूसरे चरण का चुनाव 11 मई को होगा. 13 मई को मतगणना होगी. नामांकन आज यानी 11 अप्रैल से शुरू हो चुका है. वहीं, नाम वापसी 20 अप्रैल तक हो सकेगी. 

Watch: माफिया अतीक अहमद के तीनों हत्यारे फिर एक साथ, देखें वीडियो

Trending news