UP Nikay Chunav: निकाय चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की मेयर प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, देखें नाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1664704

UP Nikay Chunav: निकाय चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की मेयर प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, देखें नाम

UP Nikay Chunav 2023: BJP प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी शनिवार को दिल्ली गए थे. दिल्ली से हरी झंडी मिलने के बाद लिस्ट जारी कर दी गई. बता दें कि नामांकन करने की आखिरी तारीख  24 अप्रैल है.

UP Nikay Chunav: निकाय चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की मेयर प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, देखें नाम

UP Nikay Chunav 2023:  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार रात को उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव को लेकर दूसरे चरण के प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी. भाजपा ने अपने पहले लिस्ट में अपने एक प्रत्याशियों को छोड़ और किसी को दोबारा टिकट नहीं दिया था. इसके बाद से ही यह भी कयास लगाए जा रहा थे कि इस बार भी पार्टी नए उम्मीदवारों को मौका देगी. BJP प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी शनिवार को दिल्ली गए थे. दिल्ली से हरी झंडी मिलने के बाद लिस्ट जारी कर दी गई. बता दें कि नामांकन करने की आखिरी तारीख  24 अप्रैल है.

इनको मिला टिकट

इसमें शाहजहांपुर से मेयर पद के लिए भाजपा ने अर्चना वर्मा को अपना प्रत्‍याशी बनाया है. अर्चना वर्मा पहले सपा प्रत्‍याशी थीं. रविवार को ही उन्‍होंने सपा छोड़कर भाजपा ज्‍वॉइन कर लिया था. भाजपा ने गाजियाबाद से सुनीता दयाल को प्रत्‍याशी बनाया है. कानपुर से प्रमिला पांडेय, मेरठ से हरिकांत अहलूवालिया को बरेली से उमेश गौतम, अलीगढ़ से प्रशांत सिंंघल, अयोध्‍या से गिरीशपति त्रिपाठी को प्रत्‍याशी बनाया गया है. 

इन सीटों पर मेयर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान

बीजेपी दूसरे चरण के जिन 7 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है- उसमें बरेली, अयोध्या, कानपुर, शाहजहांपुर, अलीगढ़, गाजियाबाद, मेरठ शामिल . शाहजहांपुर 2017 के चुनाव के बाद नगर निगम बना इसलिए उस सीट पर यह पहला चुनाव है. साल 2017 में अलीगढ़ में बीजेपी नहीं जीत पाई थी. 

बीजेपी ने काटा था 10 में से 9 मेयर का टिकट 
बीजेपी नेअपने 10 मेयरों में से 9 का टिकट काट दिया था. पार्टी ने जिन सीटों के मेयरों का टिकट काटा वह शहर है- वाराणसी, प्रयागराज, गोरखपुर, लखनऊ, फिरोजाबाद, आगरा, मथुरा, झांसी और सहारनपुर. मुरादाबाद के मेयर विनोद अग्रवाल को पार्टी ने दोबारा मौका दिया.

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर बीजेपी के प्रचार का खाका तैयार 
सरकार और संगठन प्रचार के जरिए केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाएं जनता तक पहुंचाएंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ सहारनपुर से प्रचार प्रसार  शुरू करेंगे.  सीएम योगी 24 अप्रैल को सहारनपुर से प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डिप्टी सीएम बृजेश पाठक भी  मोर्चा संभालेंगे. यूपी सरकार के मंत्री निकाय चुनाव में प्रचार करेंगे. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी संगठन की तरफ से प्रचार की कमान संभालेंगे. डिप्टी सीएम बृजेश पाठक गाजियाबाद में प्रचार  करेंगे. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी मेरठ से अभियान का शुभारंभ करेंगे. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आज प्रयागराज से चुनावी जनसभा शुरू कर रहे हैं.

चुनाव का ऐसा चस्‍का नहीं देखा होगा, सीट महिला खाते में गई तो नेताजी ने कर ली शादी

Trending news