Basti: पुलिस को मिली नोटों की गड्डियों से भरी गाड़ी, बस्ती में निकाय चुनाव अधिकारियों ने पकड़ी रकम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1688824

Basti: पुलिस को मिली नोटों की गड्डियों से भरी गाड़ी, बस्ती में निकाय चुनाव अधिकारियों ने पकड़ी रकम

Basti Nagar Nikay Chunav News: यूपी के बस्ती जिले में पुलिस को नगर निकाय चुनाव (Nagar Nikay Chunav 2023) से पहले नोटों से भरी कार मिली. पुलिस ने कैश को जब्त (Cash seized by Police) कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

पकड़े गए नोटों के साथ अधिकारियों का फोटो

राघवेंद्र कुमार/बस्ती: उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव (Nagar Nikay Chunav) को लेकर चेकिंग के दौरान बस्ती जिले में पुलिस और स्टेटिक टीम को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने मंगलवार रात करीब 12.30 बजे बोलेरो कार से 6.75 लाख रुपये कैश बरामद किया है. निकाय चुनाव के बीच इतनी बड़ी रकम बरामदगी के बाद प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है. आशंका जताई जा रही है की निकाय चुनाव में पैसा खपाने के लिए जा रहा था. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. वहीं, इतनी बड़ी रकम पकड़े जाने से इलाके में सनसनी फैल गई है. 

निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए बनाई गई टीम
आप को बता दें प्रदेश में निकाय चुनाव को निष्पक्ष और नोट के बदले वोट को रोकने के लिए स्टेटिक टीम बनाई गई है, जो संदिग्ध वाहनों की चेकिंग करती है. जानकारी के मुताबिक मंगलवार रात करीब 12:30 बजे एक बोलेरो जिसका नंबर UP51 AM 2738 है, पुलिस ने उस को चेकिंग के लिए रोका. गाड़ी में राजन अग्रहरी नाम का व्यक्ति बैठा था. गाड़ी की तलाशी के दौरान भारी मात्रा में कैश बरामद होने के बाद पुलिस हरकत में आ गई. कैश को कब्जे में लेकर पुलिस थाने पर चली आई. काउंटिंग में बरामद कैश 6.75 लाख रुपये निकला.

Amethi: निकाय चुनाव से पहले अमेठी में बसपा को बड़ा झटका, घोषित प्रत्याशी ने ऐन वक्त पर कर दिया खेल

पूछताछ में किया खुलासा
पूछताछ के दौरान राजन अग्रहरी ने अपने आप को व्यापारी बताया. राजन से जब पैसों के संबंध में पेपर मांगे गए तो वह पैसों से संबंधित कोई कागज नहीं दिखा सका. इसके बाद पुलिस ने पैसों को सीज कर दिया है. बस्ती जिले के एसपी गोपाल चौधरी ने बताया कि पैसों से संबंधित दस्तावेज मांगे गए हैं. इस के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. बहरहाल, पैसे किसके हैं और किस लिए ले जाए जा रहे थे, यह तो जांच के बाद पता चल सकेगा, लेकिन सवाल यह कि निकाय चुनाव के बीच रात को इतना कैश कहां जा रहा था.

निकाय चुनाव में मतदाताओ के पैरों में गिरकर वोटों की भीख मांगते प्रत्याशी के पति का वीडियो वायरल, Watch

 

Trending news