Haldwani Curfew Relaxed: हल्द्वानी के बनभूलपुरा में 7 दिन बाद कर्फ्यू में ढील, एग्जाम वाले छात्रों को प्रवेश पत्र पर आवाजाही की छूट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2111972

Haldwani Curfew Relaxed: हल्द्वानी के बनभूलपुरा में 7 दिन बाद कर्फ्यू में ढील, एग्जाम वाले छात्रों को प्रवेश पत्र पर आवाजाही की छूट

Haldwani Violence Curfew Relaxed: कर्फ्यू में ढील के दौरान आवश्यक सामान बेचने वाली दुकानें खुली रहेंगी और निवासियों को आवश्यक सामान खरीदने के लिए बाहर जाने की अनुमति दी जाएगी.

Haldwani Curfew

Haldwani Violence Curfew Relaxed: उत्तराखंड में गुरुवार को बनभूलपुरा शहर में हल्द्वानी प्रशासन ने सात दिन बाद कर्फ्यू में कुछ घंटों के लिए राहत दी है. नैनीताल की डीएम वंदना सिंह द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार, गौजाजाली, रेलवे बाजार और एफसीआई गोदाम इलाके में कर्फ्यू में सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक ढील दी जाएगी. बनभूलपुरा के बाकी इलाकों में सुबह नौ बजे से सुबह 11 बजे तक दो घंटे के लिए कर्फ्यू में रियायत दी गयी. 

आदेश में कहा गया है कि कर्फ्यू में ढील के दौरान आवश्यक सामान बेचने वाली दुकानें खुली रहेंगी और निवासियों को आवश्यक सामान खरीदने के लिए बाहर जाने की अनुमति दी जाएगी. इसमें कहा गया है कि कर्फ्यू में ढील के दौरान लोगों की अनावश्यक आवाजाही पर पाबंदी रहेगी. ढील की अवधि के दौरान बनभूलपुरा निवासियों की आवाजाही कर्फ्यू वाले क्षेत्र तक ही सीमित रहेगी, उसके बाहर नहीं. आवश्यक आपूर्ति वाले वाहन इलाके में तब ही चल सकते हैं जब उनके पास संबंधित मजिस्ट्रेट द्वारा जारी पास होगा. 

जिलाधिकारी के आदेश में कहा गया है कि कर्फ्यू के तहत इलाके में छात्रों को प्रवेश पत्र दिखाने पर उनकी बोर्ड, विश्वविद्यालय या अन्य प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं के लिए उन्हें केंद्र में जाने की अनुमति दी जाएगी. वहीं, आदेश का उल्लंघन करने पर दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 188 के तहत दंड दिया जाएगा. 

गौरतलब है कि बनभूलपुरा में अवैध रूप से बनाए गए एक मदरसे को ढहाने के बाद 8 फरवरी को इलाके में हिंसा भड़क गई थी. स्थानीय निवासियों ने नगर निगम के कर्मियों और पुलिस पर पथराव किया था. पेट्रोल बम फेंके थे, जिसके कारण कई पुलिसकर्मियों को एक थाने में शरण लेनी पड़ी थी, जिसे भीड़ ने बाद में आग के हवाले कर दिया था. पुलिस के मुताबिक, इस हिंसा में छह लोगों की मौत हो गई थी और पुलिस एवं पत्रकारों सहित 100 से अधिक लोग घायल हो गए थे. हिंसा भड़कने के बाद बनभूलपुरा में कर्फ्यू लगाया गया था. 

Haldwani News: हल्द्वानी हिंसा के सरगना की संपत्ति होगी कुर्क, लिस्ट में 9 और उपद्रवियों के नाम है शामिल

Trending news