close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आपदा पीड़ितों के इलाज में नहीं बर्दाश्त की जाएगी लापरवाही: CM त्रिवेन्द्र सिंह रावत

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बुधवार को दून अस्पताल में भर्ती आराकोट, त्यूनी, मोरी एवं उनके आस-पास के गांवों के आपदा पीड़ितों का हालचाल जाना. 

आपदा पीड़ितों के इलाज में नहीं बर्दाश्त की जाएगी लापरवाही: CM त्रिवेन्द्र सिंह रावत
(फाइल फोटो)

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बुधवार को दून अस्पताल में भर्ती आराकोट, त्यूनी, मोरी एवं उनके आस-पास के गांवों के आपदा पीड़ितों का हालचाल जाना. सीएम ने दून अस्पताल के चिकित्सकों को सख्त हिदायत दी कि आपदा पीड़ितों के बेहतर ईलाज की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय. इस सबंध में किसी भी प्रकार की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. मुख्यमंत्री ने अस्पताल के चिकित्साधीक्षक को यह सुनिश्चित करने को कहा कि सभी चिकित्सक मानवीयता के साथ अस्पताल में भर्ती व्यक्तियों का उपचार करें साथ ही अस्पताल में उपचार के लिए आने वाले सभी लोगों को जल्द सहायता उपलब्ध कराई जाय.

सीएम ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों से अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों से जरूरी दवाईयों एवं खानपान की उपलब्धता की जानकारी भी ली. सीएम ने कहा कि सरकार द्वारा आपदा प्रभावितों के निःशुल्क उपचार की व्यवस्था की गई है. इसके लिए आवश्यक धनराशि की भी व्यवस्था की गई है. आपदा में घायल हुए अस्पताल में भर्ती दो बच्चों की आवश्यक देखभाल की व्यवस्था सरकार द्वारा की जायेगी.

मुख्यमंत्री ने कहा क़ि सरकार द्वारा आपदा से जुड़े विभागों एवं आपदा प्रबंधन तंत्र को सक्रियता के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन सुनिश्चित करने को कहा है. राज्य स्तरीय आपदा प्रबंधन संचालन केन्द्र को और अधिक सक्रिय रहने के निर्देश दिये गये हैं. इस केन्द्र में सचिव आपदा के साथ ही दूसरे अधीनस्थ उच्चाधिकारी को हर पल स्थिति पर नजर बनाये रखने के निर्देश दिए हैं . सभी जिलाधिकारियों को भी इस संबंध में सतर्कता बरतने को कहा गया है.