अतीक अहमद समेत 5 लोगों पर रंगदारी मांगने और धमकी देने का मुकदमा दर्ज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand717305

अतीक अहमद समेत 5 लोगों पर रंगदारी मांगने और धमकी देने का मुकदमा दर्ज

मोहम्मद जैद ने आरोप लगाया है कि अतीक अहमद के इशारे पर उसके गुर्गों ने उन्हें अगवा कर रंगदारी मांगी और केस की पैरवी न करने की धमकी भी दी. जैद का कहना है कि ये मामला 22 नवंबर 2019 का है. 

अतीक अहमद

बाहुबली नेता और सांसद रह चुके अतीक अहमद के खिलाफ रंगदारी लेने का मुकदमा दर्ज हुआ है. ये मुकदमा प्रॉपर्टी डीलर मोहम्मद जैद ने दर्ज कराया है. केस में अतीक अहमद के साथ उसके 5 साथियों का भी नाम दर्ज है. प्रॉपर्टी डीलर मोहम्मद जैद ने अतीक अहमद और उसके 5 साथियों के खिलाफ 15 लाख रुपये की रंगदारी मांगने और जेल में मारपीट के मामले में पैरवी नहीं करने देने को लेकर धमकाने का मुकदमा दर्ज किया है. 

मोहम्मद जैद ने आरोप लगाया है कि अतीक अहमद के इशारे पर उसके गुर्गों ने उन्हें अगवा कर रंगदारी मांगी और केस की पैरवी न करने की धमकी भी दी. जैद का कहना है कि ये मामला 22 नवंबर 2019 का है. अतीक अहमद और उसके गुर्गे आशिक उर्फ मल्ली, मोहम्मद उमर उर्फ मक्खी, अली अहमद और सद्दाम के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. धूमनगंज पुलिस ने शुक्रवार की रात ही मामले की FIR दर्ज कर ली है और अब जांच में जुट गई है. 

इसे भी पढ़िए: प्रयागराज संगम में विसर्जित हुईं लालजी टंडन की अस्थियां, अब अगला पड़ाव अयोध्या और हरिद्वार

सैकड़ों मुकदमे अतीक अहमद के नाम पर दर्ज 
अगर अपराधिक इतिहास पर गौर करें तो अतीक के खिलाफ अब तक करीब ढाई सौ मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. इनमे मायावती राज में एक ही दिन में दर्ज किये गए 100 से ज़्यादा वह मुकदमे भी शामिल हैं, जिन्हें हाईकोर्ट के आदेश पर बाद में स्पंज कर दिया गया था. बड़ी संख्या में उसके मुकदमे वापस लिए जा चुके हैं, जबकि सबूतों और गवाहों के अभाव में तमाम मुकदमों में वह बरी हो चुका है. अभी तक उसे किसी भी मुकदमे में सजा नहीं मिल सकी है. मौजूदा समय में कोर्ट में अतीक के खिलाफ 90 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं, जिसमें 80 प्रयागराज में और 11 प्रयागराज के बाहर हैं.इनमें से 35 मुकदमे एक्टिव हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news