CUET UG 2024 का रिजल्‍ट घोषित, यहां चेक करें स्‍कोर बोर्ड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2358045

CUET UG 2024 का रिजल्‍ट घोषित, यहां चेक करें स्‍कोर बोर्ड

CUET UG Result 2024 :  सीयूईटी यूजी की परीक्षा दे चुके लाखों छात्रों को रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे थे. सीयूईटी यूजी की परीक्षा इसी साल मई में आयोजित की गई थी. अब एनटीए ने रिजल्‍ट घोषित कर दिया. 

CUET UG Result 2024

CUET UG Result 2024 : सीयूईटी यूजी 2024 का रिजल्‍ट जारी कर दिया गया है. उम्‍मीदवार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर स्‍कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एनटीए इससे पहले 22 जुलाई को सीयूईटी यूजी के रीटेस्‍ट के लिए प्रोविजनल आंसर की जारी कर दिया था. इसके बाद 25 जुलाई को फाइनल आंसर की जारी कर दिया था. 

काफी समय से कर रहे थे इंतजार 
दरअसल, सीयूईटी यूजी की परीक्षा दे चुके लाखों छात्रों को रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे थे. सीयूईटी यूजी की परीक्षा इसी साल मई में आयोजित की गई थी. एनटीए ने 29 जुलाई को रिजल्‍ट घोषित कर दिया. फाइनल रिजल्ट और स्कोरकार्ड एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट cuetug.ntaonline.in पर भी चेक किए जा सकते हैं.  

ऐसे चेक करें रिजल्‍ट 
सीयूईटी 2024 का रिजल्‍ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. इसके बाद सीयूईटी यूजी स्कोरकार्ड लिंक को क्लिक करें. यहां से आवेदन संख्या और जन्म तिथि उपयोग करते हुए लॉग इन करें. 
इसके बाद आपका स्कोरकार्ड दिखने लगेगा. यहां से CUET UG स्कोरकार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं. 

इसलिए देर से आया रिजल्‍ट 
बता दें कि अब स्नातक दाखिला प्रक्रिया शुरू करने का रास्ता साफ हो गया है. सीयूईटी-यूजी 2024 के लिए 13,47,820 ने पंजीकरण कराया था. वहीं, 11,13,610 उम्‍मीदवारों ने ही परीक्षा दी थी. नीट-यूजी और यूजीसी-नेट समेत विभिन्न परीक्षाओं को लेकर चल रहे विवाद के चलते सीयूईटी यूजी के रिजल्‍ट आने में करीब एक महीने का अधिक समय लग गया. 

यह भी पढ़ें : UKPSC Recruitment 2024: UKPSC में 525 लेक्चरर पदों के लिए निकली भर्ती, जानें कहां और कैसे करें आवेदन

Trending news