IIIT Allahabad Recruitment 2024: सरकारी टीचर बनने का ख्वाब अब होगा पूरा, ट्रिपलआईटी इलाहाबाद में प्रोफेसरों की बंपर भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2406112

IIIT Allahabad Recruitment 2024: सरकारी टीचर बनने का ख्वाब अब होगा पूरा, ट्रिपलआईटी इलाहाबाद में प्रोफेसरों की बंपर भर्ती

IIIT Jobs 2024: भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान इलाहबाद (IIIT Allahabad) ने प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के के लिए वैकेंसी निकाली है.

IIIT Allahabad Recruitment 2024

IIIT Allahabad Recruitment 2024: सरकारी टीचर बनने का ख्वाब अब पूरा होगा क्योंकि भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान इलाहबाद (IIIT Allahabad) द्वारा  प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर के साथ ही एसोसिएट प्रोफेसर के खाली पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है. जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में हिस्सा लेना चाहते हैं उनके अपनी योग्यता अनुसार ऑनलाइन आवेदन करना होगा. इसके लिए ऑफिशियल वेबसाइट iiita.ac.in पर जाएं और अपनी आवेदन प्रक्रिया पूरी करें. 

आवेदन की  निर्धारित अंतिम तिथि इस तरह हैं-  
प्रोफेसर पद के लिए- 17 सितंबर 2024
एसोसिएट प्रोफेसर के लिए- 18 सितंबर 2024
असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए- 19 सितंबर 2024

भर्ती विवरण
इस भर्ती के जरिए आईआईआईटी इलाहबाद की तरफ से कुल 147 पदों पर भर्ती ली जाएगी. जिसमें से असिस्टेंट प्रोफेसर के खाली 47 पदों को भरा जाना है. एसोसिएट प्रोफेसर के 44 पदों की वैकेंसी है और प्रोफेसर के 56 रिक्त पदों के लिए नियुक्तियां होनी है. 

एप्लीकेशन प्रॉसेस
इस भर्ती में आवेदन के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं और भर्ती से जुड़े लिंक पर क्लिक करें. 
फिर भर्ती पोर्टल पर जाएं और New Application में मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण करें. 
रजिस्ट्रेशन होने के बाद अन्य डिटेल भरें और अपनी आवेदन प्रकिया को पूर्ण करें. 
निर्धारित शुल्क जमा करें व भरे फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर रख लें. 

आवेदन शुल्क के बारे में
आवेदन पत्र भरने के साथ ही इच्छुक उम्मीदवारों को तय शुल्क जमा करना जरूरी है तब जाकर आपका फॉर्म स्वीकार होगा. जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के तौर पर केवल 1180 रुपये जमा करवाने होंगे. इस भर्ती में एससी, एसटी के साथ ही पीएच श्रेणी से आने वाले अभ्यर्थी शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन पत्र भर पाएंगे.

और पढ़ें- योगी सरकार ने यूपी रोडवेज में खोला नौकरी का पिटारा, 10 हजार पदों पर होगी भर्ती 

और पढ़ें- UKPSC PCS Pre Result 2024 OUT: यूके पीएससी परीक्षा के परिणाम घोषित, यहां करें तुरंत चेक करें

Trending news