योगी सरकार ने यूपी रोडवेज में खोला नौकरी का पिटारा, 10 हजार पदों पर होगी भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2400568

योगी सरकार ने यूपी रोडवेज में खोला नौकरी का पिटारा, 10 हजार पदों पर होगी भर्ती

UP Roadways Bharti: योगी सरकार परिवहन विभाग में बंपर भर्ती करने जा रही है. इसके अलावा आंगनबाड़ी केंद्रों में भी भर्ती की जाएगी. 

UP Jobs

UP Roadways Bharti: यूपी में नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए गुड न्‍यूज है. यूपी परिवहन विभाग में संविदा पर 10 हजार परिचालकों की भर्ती को मंजूरी मिल गई है. जल्‍द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. इसके साथ ही यूपी के सभी जिलों में आंगनबाड़ी केंद्रों में एक-एक ईसीसीई (बाल्यावस्था की देखभाल और शिक्षा) एजुकेटर की भर्ती की जाएगी. 

यूपी परिवहन विभाग खरीदेगा 7 हजार बसें  
दरअसल, उत्‍तर प्रदेश परिवहन निगम विभाग जल्‍द ही 7 हजार बसों की खरीद करने जा रहा है. इसमें दो हजार डीजल और सीएनजी और 5 हजार इलेक्ट्रिक बसें शामिल हैं. ये बसें अनुंबध पर चलाई जाएंगी. इन्‍हीं बसों के लिए संविदा पर 10 हजार परिचालकों की भर्ती की जाएगी. परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने बीते दिनों बैठक कर भर्ती को मंजूरी दे दी. बताया गया कि जल्‍द ही विभाग भर्ती प्रक्रिया शुरू कर देगा. 

आंगनबाड़ी विद्यालयों में एजुकेटर की भर्ती होगी 
वहीं, यूपी के को-लोकेटेड आंगनबाड़ी केंद्र से युक्‍त 10684 विद्यालयों में ईसीसीई एजुकेटर की भर्ती की जाएगी. यह भर्ती भी संविदा पर की जाएगी. इन एजुकेटरों को 10313 रुपये प्रतिमाह मानदेय मिलेगा. इनकी संविदा अवधि 11 माह की होगी. एजुकेटर के लिए आवश्यक योग्यता स्नातक परीक्षा गृह विज्ञान मुख्य विषय के साथ न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होना है. बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन परिषदीय स्कूलों में संचालित किए जा रहे 10,684 को-लोकेटेड आंगनबाड़ी केंद्रों में ईसीसीई (बाल्यावस्था की देखभाल व शिक्षा) एजुकेटर रखे जाएंगे. 

यह भी पढ़ें : रेलवे से SSC तक हजारों भर्तियां, इस हफ्ते की लेटेस्ट जॉब के लिए फटाफट करें आवेदन

यह भी पढ़ें : यूपी पुलिस के बाद एक और बड़ी भर्ती का ऐलान, सितंबर में 17 हजार पदों के लिए परीक्षा

Trending news