JEECUP 2023: यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा के लिए आवेदन में 27 जून तक करें सुधार, जानिए कब होगी परीक्षा?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1748875

JEECUP 2023: यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा के लिए आवेदन में 27 जून तक करें सुधार, जानिए कब होगी परीक्षा?

JEECUP 2023:  उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक परीक्षा (JEECUP 2023) के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले उम्मीदवार ध्यान दें, ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल उत्तर प्रदेश (JEECUP) ने एप्लीकेशन करेक्शन विंडो को खोल दिया है. जानिए की यह प्रोसेस कब, कहां, कैसे और कब तक कराई जा सकती है. 

JEECUP 2023: यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा के लिए आवेदन में 27 जून तक करें सुधार, जानिए कब होगी परीक्षा?

JEECUP 2023: उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक परीक्षा (JEECUP 2023) के आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर है. अगर आपको भी अपने फॉर्म में कोई सुधार कराना है तो ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल उत्तर प्रदेश (JEECUP) ने एप्लीकेशन करेक्शन विंडो को खोल दिया है. जानिए की यह प्रोसेस कब, कहां, कैसे और कब तक कराई जा सकती है. 

27 जून तक  कर सकते हैं संशोधन
जेईईसीयूपी एप्लीकेशन करेक्शन विंडो को 21 जून को खोल दिया है. आवेदन करने वाले उम्मीदवार 27 जून तक आवेदन फॉर्म में सुधार की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं. इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए वे आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाना होगा. यहां अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करने के साथ लॉग इन करना होगा.

जेईईसीयूपी ने कहा, ''ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल (पोस्ट डिप्लोमा इन इंडस्ट्री सेफ्टी) और (पॉलिटेक्निक) के लिए पंजीकरण पर ऑनलाइन सुधार 21 जून 2023 से 27 जून तक तक उपलब्ध होगा.'' 

प्रवेश परीक्षा के लिए 3.58 लाख ने कराया रजिस्ट्रेशन 
जानकारी के मुताबिक प्रवेश परीक्षा के लिए कुल 3.58 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. इसमें से 3.24 लाख अभ्यर्थियों ने एग्जाम फीस का भुगतान किया है. यूपी के पॉलेटेक्निक संस्थानों में करीब 2.38 लाख  सीटें हैं. जानकारी के मुताबिक परीक्षा का आयोजन 20 जुलाई से 5 अगस्त के बीच हो सकता है. उम्मीदवारों को प्रवेश परीक्षा केंद्र के चार विकल्प दिए गए थे. 

JEECUP कराती है पॉलिटेक्निक संस्थानों में प्रवेश परीक्षा
बता दें कि यूपीजेईई (पी) उत्तर प्रदेश के सरकारी और निजी पॉलिटेक्निक कॉलेजों में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक राज्य स्तरीय परीक्षा है. प्रदेश के सभी पॉलिटेक्निक संस्थानों में राज्य स्तर पर प्रवेश परीक्षा आयोजित कराने के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश (JEECUP) का गठन वर्ष 1986-87 में किया गया था. 

यूपीजेईई 2023 आवेदन शुल्क
जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 300 रुपये. वहीं एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये का शुल्क देना होगा. बता दें कि यूपीजेईई राज्य स्तर की प्रवेश परीक्षा है. इस परीक्षा में पास करने वाले उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश के विभिन्न सरकारी और प्राइवेट पोलिटेक्निक कॉलेजों में दाखिला मिलता है. 

 

Trending news