UP Judiciary Jobs: यूपी की जिला अदालतों में बंपर भर्ती होने जा रही है. इसमें आठवीं पास से लेकर ग्रेजुएशन तक बेरोजगार युवा आवेदन कर सकेंगे. जिला अदालतों में भर्ती के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने नोटिफ‍िकेशन जारी कर दिया है. कल यानी चार अक्‍टूबर से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो जाएंगे. इच्‍छुक और योग्‍य अभ्‍यर्थी 24 अक्‍टूबर तक आवेदन कर सकेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तीन हजार से ज्‍यादा पदों पर भर्ती 
इलाहाबाद हाईकोर्ट की ओर से जारी नोटिफ‍िकेशन के मुताबिक, जिला न्‍यायालयों में 3306 पदों पर केंद्रीयकृत भर्ती 2024-25 के लिए ऑनलाइन आवेदन चार अक्‍टूबर से शुरू हो रहा है, जो 24 अक्‍टूबर तक कर सकेंगे. आठवीं पास से लेकर स्‍नातक करने वाले 18 से 40 साल तक के युवा आवेदन कर सकेंगे. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने नोटिफ‍िकेशन जारी कर दिया है. अधिक जानकारी के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट www.allahabadhighcourt.in पर ले सकते हैं. 


इन पदों पर होगी भर्ती 
इलाहाबाद हाईकोर्ट की ओर से जारी नोटिफ‍िकेशन के मुताबिक, 3306 पदों में से 1639 पद चतुर्थ श्रेणी के होंगे. इसमें ट्यूबवेल ऑपरेटर सह इलेक्ट्रिशियन, प्रॉसेस सर्वर, अर्दली, चपरासी, कार्यालय चपरासी, फर्राश, चौकीदार, वाटरमैन, स्‍वीपर, माली, कुली, लिफ्टमैन और स्‍वीपर कम फर्राश के शामिल हैं. 


ऐसे होगा चयन 
इलाहाबाद हाईकोर्ट के नोटिफ‍िकेशन के मुताबिक, लिख‍ित परीक्षा ऑफलाइन अलग-अलग तिथियों पर प्रदेश के विभिन्‍न जिलों में आयोजित की जाएगी. लिखित परीक्षा के बाद हिन्‍दी, अंग्रेजी कंप्‍यूटर टाइप टेस्‍ट, आशुल‍िपिक टेस्‍ट एवं तकनीक‍ि ड्राइविंग टेस्‍ट होगा. लिखित परीक्षा और एडमिट कार्ड को लेकर अभ्‍यर्थियों को अलग से जानकारी दी जाएगी. 


 


 


यह भी पढ़ें : UP Anganwadi Bharti 2024: यूपी आंगनबाड़ी में 23753 पदों पर बंपर भर्ती!, योगी सरकार का दिवाली गिफ्ट


यह भी पढ़ें : Group C job in UP:आश्रितों को नहीं मिलेगा ऊंचा ओहदा, जिस वर्ग में मृतक की नौकरी, उसी में मिलेगी जॉब