गोरखपुर रेलवे में एक हजार से ज्यादा नौकरी, बिना परीक्षा होगा ऐसे चयन, जानें आवेदन प्रक्रिया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1767422

गोरखपुर रेलवे में एक हजार से ज्यादा नौकरी, बिना परीक्षा होगा ऐसे चयन, जानें आवेदन प्रक्रिया

Railway Recruitment : इच्‍छुक उम्‍मीदवार आरआरसी गोरखपुर की आधिकारिक वेबसाइट rrcgorkhpur.net पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 3 जुलाई से शुरू कर दी गई है. 

फाइल फोटो

Railway Recruitment : पूर्वोत्‍तर रेलवे 1104 अपरेंटिस पदों पर भर्ती करने जा रहा है. इसके लिए रेलवे ने नोटिफ‍िकेशन जारी कर दिया है. इच्‍छुक उम्‍मीदवार आरआरसी गोरखपुर की आधिकारिक वेबसाइट rrcgorkhpur.net पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 3 जुलाई से शुरू कर दी गई है. 

किस पद पर कितनी भर्ती  
पूर्वोत्‍तर रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, अभ्‍यर्थी 3 जुलाई से 2 अगस्त, 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि यह भर्ती अभियान संगठन में 1104 पदों को भरेगा. इसमें मैकेनिकल वर्कशॉप/गोरखपुर के लिए 411 पद, सिग्नल वर्कशॉप/गोरखपुर कैंट स्‍टेशन के लिए 63 पद, ब्रिज वर्कशॉप/गोरखपुर कैंट के लिए 35 पद, मैकेनिकल वर्कशॉप/इज्जतनगर के लिए 151 पद, डीजल शेड/इज्जतनगर के लिए 60 पद, कैरिज एवं वैगन/लज्जतनगर के लिए 64 पद, कैरिज एंड वैगन/लखनऊ जंक्शन के लिए 155 पद, डीजल शेड/गोंडा के लिए 90 पद और कैरिज एवं वैगन/वाराणसी के लिए 75 पद हैं. 

दसवीं पास होना अनिवार्य 
इच्‍छुक अभ्‍यर्थी को दसवीं पास होना चाहिए. साथ ही दसवीं में न्‍यूनतम 50 फीसदी अंक पाना अनिवार्य है. इसके अलावा अधिसूचित ट्रेड में आईटीआई पास होना चाहिए. भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

ऐसे होगा चयन 
चयन प्रक्रिया मेरिट लिस्ट के आधार पर तैयार की जाएगी, जो मैट्रिकुलेशन (न्यूनतम 50% (कुल) अंकों के साथ) और आईटीआई परीक्षा दोनों में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त नंबरों के औसत प्रतिशत को ध्यान में रखते हुए तैयार की जाएगी. इसमें दोनों को समान महत्व दिया जाएगा.

WATCH: दिहाड़ी मजदूर और फेहरी वालों को सरकार दे रही 3 हजार रुपये की पेंशन, जल्दी से ऐसे करें आवेदन

Trending news