RIMC Admission: देश को जांबाज सैन्य अफसर देने वाला मिलिट्री कॉलेज, सेना में करियर का है ख्वाब तो तुरंत करें आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2393662

RIMC Admission: देश को जांबाज सैन्य अफसर देने वाला मिलिट्री कॉलेज, सेना में करियर का है ख्वाब तो तुरंत करें आवेदन

RIMC Admission application: राष्ट्रीय भारतीय सैन्य कॉलेज (RIMC) में छात्रों के प्रवेश की प्रक्रिया को शुरू हो चुकी है. आरआईएमसी में प्रवेश परीक्षा 1 दिसंबर से आयोजित की जाएगी.

RASHTRIYA INDIAN MILITARY COLLEGE

देहरादूनः प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान राष्ट्रीय भारतीय सैन्य कॉलेज में पढ़ने का ख्वाब पूरा करने का मौका आ गया है. सेना में जाने की जिन छात्रों की इच्छा है उनके लिए अच्छी खबर ये है कि विद्यालय में अब प्रवेश की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. विशेष ये है कि संस्थान में प्रवेश पाने के लिए प्रवेश परीक्षा की तारीख भी निर्धारित कर दी गई है. आने वाले 1 दिसंबर को इसके लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. ऐसे में छात्रों ने प्रवेश परीक्षा में बैठने के लिए आवेदन करना शुरू कर दिया है.

ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं
आरआईएमसी के प्रवेश परीक्षा में बैठने के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 सितंबर तय की गई. संस्थान में प्रवेश के लिए आवेदन फॉर्म को वेबसाइट www.rimc.gov.in से प्राप्त किया जा सकता है. राष्ट्रीय भारतीय सैन्य कॉलेज की इस वेबसाइट में दी गई जानकारी के मुताबिक 600 रुपये (सामान्य), 555 रुपए (एससी/एसटी) में इच्छुक अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

उम्र जुलाई 2025 में 13 साल से ज्यादा न हो
आरआईएमसी में प्रवेश पाने के लिए जो लिखित परीक्षा होगी उसमें सामान्य ज्ञान, अंग्रेजी के साथ ही गणित के प्रश्न पूछे जाएंगे. ऐसे छात्र ही इस परीत्रा के लिए पात्र माने जाएंगे. जिनके माता-पिता उत्तराखंड राज्य में निवासी हो और छात्र की उम्र जुलाई 2025 में 13 साल से ज्यादा न हो. इसके अलावा किसी मान्यता प्राप्त विद्यालय से छात्र कक्षा 7 में पास हुआ हो.

 प्रवेश को लेकर पहले से ही तैयारी
राष्ट्रीय भारतीय सैन्य कॉलेज में प्रवेश को लेकर प्रदेश के छात्रों में उत्साह है. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद से ही आवेदन फॉर्म भरने का सिलसिला शुरू हो है. छात्र इस विद्यालय में प्रवेश को लेकर पहले से ही तैयारी में जुटे हुए हैं ताकि RIMC में उनका प्रवेश ले पाएं.

और पढ़ें- यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में कैसे 48 घंटे फ्री होगी बस यात्रा, परीक्षार्थियों को करना होगा ये काम 

और पढ़ें- UP Police Bharti: यूपी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में STF के रडार पर 20 हजार संदिग्ध अभ्यर्थी, ढाई घंटे पहले पहुंचकर करानी होगी 

और पढ़ें- UP Police Admit Card: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड हुए जारी, इस वेबसाइट से करें डाउनलोड

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें New Jobs और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

TAGS

Trending news