रेलवे से SSC तक हजारों भर्तियां, इस हफ्ते की लेटेस्ट जॉब के लिए फटाफट करें आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2399569

रेलवे से SSC तक हजारों भर्तियां, इस हफ्ते की लेटेस्ट जॉब के लिए फटाफट करें आवेदन

UP Jobs :  रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) उत्तर रेलवे की ओर से ट्रेड अप्रेंटिसशिप के 4096 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है.

UP Jobs

UP Jobs : उत्‍तर प्रदेश में सिपाही भर्ती की लिख‍ित परीक्षा चल रही है. पांच दिन होने वाली इस परीक्षा के जरिए करीब 60 हजार कांस्‍टेबल की भर्ती की जाएगी. इसके अलावा कई और विभागों के लिए भर्ती प्रक्रिया चल रही है. तो आइये जानते हैं पिछले सप्‍ताह किस-किस विभाग में कितनी भर्तियां आईं. 

रेलवे में अप्रेंटिसशिप 
रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) उत्तर रेलवे की ओर से ट्रेड अप्रेंटिसशिप के 4096 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इच्‍छुक उम्मीदवार उत्तर रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट rrcnr.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए अभ्‍यर्थी को मान्यता प्राप्त बोर्ड से 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना चाहिए. 

कैसे करें आवेदन 
रेलवे में ट्रेड अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन करने को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट rrcnr.org पर जाना होगा. इसके बाद जूनियर इंजीनियर भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करें लिंक पर क्लिक करें.
ऑनलाइन अप्लाई के विकल्प पर क्लिक करें. आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी दर्ज करें. जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें. फीस का भुगतान करके फॉर्म सब्मिट करें. इसका प्रिंट आउट लेकर रखें. 

एसएससी सीजीएल में बंपर भर्ती 
कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) भर्ती-2024 की टियर-1 परीक्षा का प्रवेश पत्र अगले सप्ताह जारी होने की संभावना है. यह परीक्षा 9 से 26 सितंबर तक आयोजित की जाएगी. सीजीएल परीक्षा के माध्यम से केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में ग्रुप बी और सी के पदों पर भर्ती की जाएगी. इन पदों के लिए कुल 17,727 रिक्तियों के लिए 24 जून से 27 जुलाई तक आवेदन लिए गए थे.

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में भर्ती 
यूपी में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में खाली पड़े पदों को भरने की मंजूरी दे दी गई है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत विभिन्‍न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. राष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मिशन (NHM) की ओर से बाल रोग विशेषज्ञ, रेडियोलॉजिस्ट, स्त्री रोग विशेषज्ञ और सलाहकार सहित विभिन्न पदों के लिए 1000 भर्तियां होनी हैं. आवेदन प्रक्रिया 5 अगस्त से शुरू हो गई है. योग्य और इच्‍छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://nhmrect.upnrhm.gov.in पर पांच सितंबर तक आवेदन कर सकेंगे. 

लखनऊ विश्‍वविद्यालय में भर्ती 
लखनऊ यूनिवर्सिटी में 7 रेगुलर और 22 संविदा शिक्षकों की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है. वीसी प्रो. आलोक कुमार राय ने बताया कि बायोकेमेस्ट्री विभाग की एसोसिएट प्रोफेसर. कुसुम यादव को प्रोफेसर पद पर और बायोटेक्नोलॉजी की एसोसिएट प्रोफेसर मीनल गर्ग को प्रोफेसर पद पर प्रोन्नति प्रदान किया गया है. इसी प्रकार में शारीरिक शिक्षा विभाग के डॉ. मोहम्मद तारिक को असिस्टेंट प्रफेसर स्टेज 1 से असिस्टेंट प्रोफेसर स्टेज 2 पर प्रोन्नति प्रदान की गई. इसके अलावा संविदा शिक्षकों की नियुक्तियां भी कई गई हैं. शारीरिक शिक्षा विभाग में 4 असिस्टेंट प्रोफेसर, आईएमएस में 13 असिस्टेंट प्रोफेसर, एमबीए फाइनेंस में 3 असिस्टेंट प्रोफेसर और पत्रकारिता में 2 असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति की गई है.

Trending news