SSC Constable Bharti 2023 : दिल्‍ली पुलिस में निकली बंपर भर्ती, 70 हजार सैलरी, 12वीं पास भी यहां करें आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1851300

SSC Constable Bharti 2023 : दिल्‍ली पुलिस में निकली बंपर भर्ती, 70 हजार सैलरी, 12वीं पास भी यहां करें आवेदन

SSC Constable Bharti 2023 : दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए एसएससी अधिसूचना जारी हो गई है. सात हजार से ज्‍यादा पदों पर भर्ती के लिए एक सितंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई. 

 

Delhi Police Constable Bharti 2023

SSC Constable Bharti 2023 : सिपाही भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्‍छी खबर है. कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) में कांस्‍टेबल भर्ती के लिए आवेदन शुरू कर दिया है. इच्‍छुक उम्‍मीदवार एसएससी (SSC) की आधिकारिक वेबसाइट  ssc.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा लें. आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर है. 

इतने पदों पर निकली भर्ती (SSC Constable Bharti Post)
जानकारी के मुताबिक, कर्मचारी चयन आयोग ने दिल्‍ली पुलिस में कांस्टेबल (कार्यकारी) पुरुष और महिला के 7547 पदों को भरने जा रहा है. इसमें कांस्टेबल (एग्जीक्यूटिव) पुरुष के लिए 4453 पद हैं. वहीं, कांस्टेबल (एग्जीक्यूटिव) पुरुष (भूतपूर्व सैनिक (अन्य) (बैकलॉग SC और ST सहित) के 266 पद, कांस्टेबल (एग्जीक्यूटिव) पुरुष (भूतपूर्व सैनिक कमांडो (पैरा-3.1), (बैकलॉग एससी और एसटी सहित) के 337 पद शामिल हैं. वहीं कांस्टेबल (एग्जीक्यूटिव) महिला के लिए 2491 पद हैं. 

कितनी होनी चाहिए योग्‍यता (SSC Constable Bharti Qualification) 
उम्‍मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा के बाद होगा. परीक्षा इसी साल के अंत में करा ली जाएगी. 
उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 (सीनियर सेकेंडरी) उत्तीर्ण होना चाहिए. वहीं, सेवारत, सेवानिवृत्त या मृत दिल्ली पुलिस कार्मिकों/दिल्ली पुलिस के मल्टी-टास्किंग स्टाफ और बैंड्समैन, बिगुलर्स के बेटे/बेटियों के लिए योग्यता में 11वीं उत्तीर्ण तक की छूट दी गई है. 

इतनी होगी फीस (SSC Constable Bharti Fees) 
एसएससी कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए अभ्‍यर्थियों को 100 रुपये का शुल्‍क जमा करना होगा. आरक्षण के लिए पात्र अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और पूर्व सैनिक (ईएसएम) से संबंधित उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है. 

ऐसे करें आवेदन (how to apply SSC Constable Bharti 2023) 
एसएससी कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए सबसे पहले आधिकारिक साइट ssc.nic.in पर जाना होगा. इसके बाद होमपेज पर दिल्ली पुलिस परीक्षा-2023 में कांस्टेबल (कार्यकारी) पुरुष और महिला की सूचना पर क्लिक करना होगा. लॉगिन विवरण आदि भरने के बाद सबमिट पर क्लिक करें. आवेदन पत्र भरने के बाद शुल्क का भुगतान करें. इसके बाद आपका फॉर्म भर जाएगा. 

Watch: चांद पर अपना रास्ता तलाश रहा चंद्रयान-3 का रोवर, ISRO ने शेयर किया नया वीडियो

Trending news