SSC MTS 2023 Exam Last Date: एमटीएस-हवलदार के पदों पर आवेदन का अंतिम मौका आज, फटाफट करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1789183

SSC MTS 2023 Exam Last Date: एमटीएस-हवलदार के पदों पर आवेदन का अंतिम मौका आज, फटाफट करें अप्लाई

SSC MTS 2023 Exam Last Date: मल्टी-टास्किंग स्टाफ (नॉन-टेक्निकल) और हवलदार (सीबीआइसी, सीबीएन) परीक्षा 2023 के लिए आवेदन करने की आज यानी 21 जुलाई 2023 आखिरी तारीख है. अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो फटाफट अप्लाई करें.

SSC MTS 2023 Exam Last Date: एमटीएस-हवलदार के पदों पर आवेदन का अंतिम मौका आज, फटाफट करें अप्लाई

SSC MTS 2023 Exam Last Date: एसएससी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए जरूरी खबर है. मल्टी-टास्किंग स्टाफ (नॉन-टेक्निकल) और हवलदार (सीबीआइसी, सीबीएन) परीक्षा 2023 के लिए आवेदन करने की आज यानी 21 जुलाई 2023 आखिरी तारीख है. इन पदों प 30 जून से आवदेन प्रक्रिया चल रही है. इस भर्ती के तहत कुल  1558 पद भरे जाएंगे. आवेदन से जुड़ी अधिक जानकारी नीचे दी गई है. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं. 

आवेदन को लेकर आयोग ने जारी किया था नोटिस
बता दें कि आयोग ने बीते दिनों एक नोटिस जारी किया था, जिसमें उम्माीदवारों को समय पर आवेदन प्रक्रिया पूरी कर लेने की सलाह दी गई थी. नोटिस में कहा गया है कि उम्मीदवार को लास्ट डेट का इंतजार किए बिना जल्द ही अप्लाई कर लेना चाहिए, जिससे की आखिरी समय में यूजर्स की संख्या बढ़ने से ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर तकनीकी या सर्वर की समस्या से बचा जा सके. 

ऐसे करें आवेदन
एसएससी द्वारा आयोजित होने वाली मल्टी-टास्किंग स्टाफ के पदों और सीबीआइसी व सीबीएन में हवलदार पदों के लिए उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट  ssc.nic.in  पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. नीचे आवेदन करने का स्टेप बॉय स्टेप तरीका बताया गया है. 

- सबसे पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट  ssc.nic.in  पर जाएं.
- इसके बाद होम पेज पर लॉग-इन सेक्शन में एक्टिव लिंक से पंजीकरण पेज पर जाकर रजिस्ट्रेशन करें.
-  इसके बाद रजिस्ट्रेशन संख्या और पासवर्ड की डिटेल दर्ज कर लॉग-इन करें.
-  आवेदन संबंधी डिटेल भरने के बाद उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे.
- उम्मीदवारों को 100 रुपये परीक्षा शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा (आरक्षित और महिला वर्ग को छूट का प्रावधान है). 

कब होगी परीक्षा?
उम्मीदवारों का चयन  लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. परीक्षा का आयोजन सितंबर में किया जा सकता है. अगर आप भी भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं तो परीक्षा की अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें. साथ ही सलाह है कि अप्लाई करने से पहले एक बार भर्ती नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़ लें. यहां आवदेन संबंधी अधिक जानकारी दी गई है. 

आवेदन के डायरेक्ट लिंक के लिए यहां क्लिक करें 

 

Trending news