UP News: यूपी में 7720 लेखपालों को मिली नौकरी, नियुक्ति मिलने के साथ सीएम योगी ने दी बड़ी सीख
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2330313

UP News: यूपी में 7720 लेखपालों को मिली नौकरी, नियुक्ति मिलने के साथ सीएम योगी ने दी बड़ी सीख

Lekhpal Appointment Letter: यूपी की राजधानी लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को 7720 लेखपालों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए. इस दौरान सीएम ने सभी लेखपालों को ... पढ़िए पूरी खबर ... 

Lucknow News

Lucknow News: उत्तर प्रदेश सरकार ने 2022 से चल रही राजस्व विभाग में लेखपालों की भर्ती प्रक्रिया को पूरा करते हुए आज सीएम योगी ने 7720 लेखपालों को नियुक्ति पत्र दिए. राज्य में यह पूरी भर्ती अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा पूर्ण करवाई गई है. सभी चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र मिलने के साथ ही प्रदेश में अब तक 30837 लेखपालों की भर्ती पूरी की जा चुकी है. आपको बता दें कि यह पूरा कार्यक्रम लखनऊ के लोकभवन में आयोजित किया गया था. 

कार्यक्रम के दौरान सीएम ने विपक्ष पर बोला हमला
लखनऊ के लोकभवन में आयोजित इस कार्यक्रम में सीएम योगी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए पुरानी सरकारों में होने वाली भर्तियों को जिक्र किया. अखिलेश यादव और शिवपाल यादव पर निशाना साधते हुए बोला कि पहले एक ही परिवार के लोगों की भर्तियां की जाती थीं. चाचा-भतीजे नियुक्ति देने के समय वसूली करने के लिए घर से बाहर निकल जाते थे. 

ईमानदारी के साथ पूरी हुई यह प्रक्रिया
वहीं विपक्ष पर आक्रमक होते हुए सीएम बोले कि अच्छे कार्यों में रोड़े अटकाना और गुमराह करना कुछ लोगों की फितरत होती है. उन्होंने इस कार्य में भी रोड़े अटकाने की कोशिश की थी. लेकिन अधीनस्थ चयन आयोग सुप्रीमकोर्ट तक गया और और आज ये नियुक्ति पत्र वितरित किए जा रहे हैं. 

7 सालों से निष्पक्ष रूप से हो रही है नियुक्ति
सरकार द्वारा पिछले 7 वर्षो से नियुक्ति प्रक्रिया निष्पक्ष रूप से चल रही हैं. इसकी वजह से 6 लाख से ज्यादा युवा प्रदेश की उन्नति में सहयोग दे रहे हैं. पुलिस विभाग में ही अकेले 1 लाख 55 हजार युवा भर्ती किए गए. बिना भेदभाव और आरक्षण नियमों का पालन करते हुए युवा योग्यता अनुरूप भर्ती हो रहे हैं. ये वही प्रदेश है जब यहां का युवा बाहर जाता था तो उसे पहले ही छांट दिया जाता था. लेकिन आज युवा का सम्मान होता है. लोग समझ गए हैं कि ये नए उत्तर प्रदएश के नए युवा हैं. 

यह भी पढ़ें - योगी सरकार छात्रों को देगी स्कॉलरशिप का मौका, इस तारीख तक पोर्टल पर कर लें आवेदन

यह भी पढ़ें - लखनऊ में बनेगा मुगल गार्डन जैसा उद्यान,अकबरनगर के मलबे पर 25 एकड़ का खड़ा होगा पार्क

Trending news