UP Constable Bharti 2024: कब जारी होगी यूपी पुलिस भर्ती की कटऑफ, सामने आया ये बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2435259

UP Constable Bharti 2024: कब जारी होगी यूपी पुलिस भर्ती की कटऑफ, सामने आया ये बड़ा अपडेट

UP Constable Bharti Cut off Update: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा और आंसर सीट जारी होने के बाद उम्मीदवारों की निगाहें कटऑफ पर हैं. जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में सफल होंगे उनको फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. 

 

UP Constable Bharti

UP Constable Bharti Cut off Update: यूपी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के बाद अब उम्मीदवारों की निगाहें कटऑफ पर हैं. इसको लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. सब कुछ ठीक रहा  तो इसी महीने कटऑफ जारी हो सकती है. हालांकि अभी तारीख और समय की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. यूपी पुलिस बोर्ड ने आपत्तियों का निस्तारण शुरू कर दिया है.  19 सितंबर रात 12 तक आपत्तियां ली जाएंगी. इनके निस्तारण के बाद माना जा रहा है कि सितंबर के आखिरी तक कटऑफ लिस्ट जारी की जा सकती है.

जारी हो चुकी है आंसर की
यूपी में 60244 पदों के लिए पुलिस भर्ती हुई है, पांच चरणों की पुलिस भर्ती में करीब 32 लाख के करीब उम्मीदवार शामिल हुए थे. कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की आंसर की भी जारी की जा चुकी है. एग्जाम के बाद उम्मीदवार रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. अभ्‍यर्थियों को किसी भी अफवाहों पर ध्‍यान न देने की सलाह दी गई है. साथ ही किसी भी अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजट करें.

सफल उम्मीदवारों का होगा पीईटी टेस्ट
जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में सफल होंगे, उनको शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. सफल पुरुष उम्मीदवारों की न्यूनतम लंबाई 168 सेमी होनी चाहिए, अनुसूचित जनजाति के लिए यह लंबाई 160 सेमी है। महिला उम्मीदवारों की न्यूनतम लंबाई 152 सेमी एवं अनुसूचित जनजाति के लिए 147 सेमी निर्धारित है. पुरुष उम्मीदवारों का सीना 79 सेमी एवं फुलाव के साथ 84 सेमी होना चाहिए. पुरुष उम्मीदवारों को 4.8 किलोमीटर की दौड़ 25 मिनट में और महिला उम्मीदवारों को 2.4 किलोमीटर की दौड़ 14 मिनट में पूरी करनी होगी.

अगस्‍त में हुई थी परीक्षा 
योगी सरकार पुलिस भर्ती के इतिहास में सबसे बड़ी भर्ती करा रही है. 60244 पदों पर भर्ती के लिए फरवरी महीने में लिख‍ित परीक्षा कराई गई थी. पेपर लीक के चलते परीक्षा रद्द करनी पड़ी थी. अगस्‍त में 23, 24, 25 और 30 व 31 अगस्‍त को दोबारा परीक्षा आयोजित की गई थी. परीक्षा के लिए 50 लाख अभ्‍यर्थियों ने आवेदन किया था.

देश के बड़े सरकारी बैंक में बंपर वैकेंसी,भरे जाएंगे डिप्टी मैनेजर पद,ऐसे करें अप्लाई

आसान नहीं एनएसजी कमांडो बनना, सिलेक्शन से लेकर जानिए मिलती है कितनी सैलरी

Trending news