UP Jobs: यूपी स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में 1000 पदों पर भर्ती, रक्षाबंधन से पहले योगी सरकार का तोहफा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2388197

UP Jobs: यूपी स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में 1000 पदों पर भर्ती, रक्षाबंधन से पहले योगी सरकार का तोहफा

UP NHM Jobs 2024 : स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में लंबे समय से चिकित्‍सकों की कमी महसूस की जा रही थी. अब योगी सरकार ने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में नौकरी का बेहतरीन मौका दिया है. इसमें तमाम पदों के लिए एक हजार भर्ती निकालने का फैसला किया गया है.

UP Health Jobs 2024

UP NHM Jobs 2024 : यूपी में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में खाली पड़े पदों को भरने की मंजूरी दे दी गई है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत विभिन्‍न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. इसके बाद लंबे समय से स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में चली आ रही चिकित्‍सकों की कमी को दूर किया जा सकेगा.  

इन पदों पर भर्ती शुरू 
राष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मिशन (NHM) की ओर से बाल रोग विशेषज्ञ, रेडियोलॉजिस्ट, स्त्री रोग विशेषज्ञ और सलाहकार सहित विभिन्न पदों के लिए 1000 भर्तियां होनी हैं. आवेदन प्रक्रिया 5 अगस्त से शुरू हो गई है. योग्य और इच्‍छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://nhmrect.upnrhm.gov.in पर पांच सितंबर तक आवेदन कर सकेंगे. 

क्‍या होनी चाहिए योग्‍यता 
जो भी उम्‍मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहता है उसे योग्‍यता जान लेनी चाहिए. पोस्ट ग्रेजुएशन और साथ ही डीओएम, डी.सीएच, एमडी, डीएनबी, डीएमआरडी, एमएस में पदानुसार संबंधित क्षेत्र में डिग्री या डिप्लोमा का डिग्री होना आवश्यक है. 

किस पद के लिए कितनी भर्ती 
पोस्ट                    संख्या

बाल चिकित्सक 181
जनरल सर्जन          81
रेडियो लोकेशन  45
नेत्र विशेषज्ञ          16
सलाहकार          09
उच्च सलाहकार  05
हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर  48
प्रसूतिशास्त्री          147
ईएनटी विशेषज्ञ   19
मनोचिकित्सक   27
जीवाणु तत्ववेत   05
सलाहकार चिकित्सक  126
चेस्ट चिकित्सक   02
एनेस्थेटिस्ट          264
एमडी           03
सामान्य रोग चिकित्सक विशेषज्ञ      20
चिकित्सक               07
सुपर स्पेशलिस्ट कार्डियोलॉजी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, एंडॉक्रिनलॉजी 10
चिकित्सक                41

 
उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!
 

Trending news