यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा से पहले लीक हो गया पेपर?, सॉल्वर गैंग के वायरल चैट की STF ने बताई सच्चाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2394300

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा से पहले लीक हो गया पेपर?, सॉल्वर गैंग के वायरल चैट की STF ने बताई सच्चाई

UP Police Recruitment Exam 2024 : यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 23 से 31 अगस्‍त के बीच दो पालियों में आयोजित की जाएगी. इससे पहले सॉल्‍वर गैंग सक्रिय हो गया है. इनके पेपर लीक के दावों पर पुलिस ने शिकंजा कसा है. 

UP Police Recruitment Exam

UP Police Recruitment Exam : यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 23 अगस्‍त शुक्रवार से शुरू होगी. यह इम्तेहान यूपी पुलिस के लिए किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं है. हालांकि पेपर लीक को लेकर स्कैंडल रचने वाले बाज नहीं आ रहे. गुरुवार को कुछ ऐसी चैट वायरल होने लगीं, जिसमें  यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक की बातें थीं. हालांकि एसटीएफ ने ऐसे दावों को खारिज करते हुए अफवाह फैलाने वालों पर एफआईआर दर्ज की. 11 टेलीग्राम चैनल जो फर्जी पेपर लीक की बात कर रहे थे, उनके खिलाफ भर्ती बोर्ड ने केस दर्ज कराया है. इन चैनलों को चलाने वालों की तलाश में पुलिस जुटी है.

इससे पहले सोशल मीडिया पर पेपर आउट होने का दावा किया जा रहा है. सॉल्वर गैंग ने सोशल मीडिया के जरिए 10 हजार रुपये पेपर उपलब्‍ध कराने का दावा किया. सॉल्‍वर गैंग की बातचीत का मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वहीं, उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नति बोर्ड ने परीक्षा देने जा रहे अभ्‍यर्थियों को सतर्क रहने और किसी तरह के झांसे में न आने की अपील की है.

टेलीग्राम पर पेपर लीक होने देने का दावा 
दरअसल, 'यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा री एग्‍जाम पेपर' नाम से टेलीग्राम पर एक ग्रुप बनाया गया है. इसमें सॉल्‍वर गैंग ने परीक्षा देने जा रहे अभ्‍यर्थियों को पेपर उपलब्ध कराने का दावा किया है. सॉल्‍वर गैंग की ओर से 12 अगस्‍त को एक मैसेज शेयर किया गया. इसमें लिखा है कि टेंशन लेने की जरूरत नहीं है, परीक्षा से पहले पेपर आप लोगों तक पहुंचा दूंगा. इससे पहले सभी अभ्‍यर्थियों के प्रवेश पत्र की एक-एक कॉपी ली जाएगी. आप सभी को बैच के हिसाब से पेपर का पीडीएफ मिल जाएगा. 

मिलते-जुलते नाम से दूसरा ग्रुप बनाया 
इतना ही नहीं ग्रुप में एक लिंक भेजकर पेपर आउट के नाम पर 10 हजार रुपये की मांग की गई है. हालांकि, पेपर नजदीक आते ही इस ग्रुप को डिलीट कर दिया गया. वहीं, सॉल्‍वर गैंग ने इसी से मिलते-जुलते नाम से एक और ग्रुप बना दिया है. इसमें सॉल्‍वर गैंग ने दावा किया है कि किसी कारण से पहला ग्रुप डिलीट कर दिया गया. अब इस ग्रुप पर पेपर मिलेगा. वहीं, इसकी जानकारी उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नति बोर्ड को हुआ तो वह सतर्क हो गया. भर्ती बोर्ड ने परीक्षा देने जा रहे अभ्‍यर्थियों से किसी के झांसे में न आने की अपील की है. 

एसटीएफ ने जांच शुरू की 
सोशल मीडिया पर पेपर लीक करने का दावा करने के बाद यूपी एसटीएफ ने जांच शुरू कर दी है. यूपी एसटीएफ ग्रुप बनाने वाले की तलाश में जुट गई है. एसटीएफ की दो टीमें प्रदेश के कई शहरों में छापेमारी कर रही हैं. बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 23, 24, 25 और 30 व 31 अगस्‍त को दो पालियों में आयोजित की जाएगी. परीक्षा केंद्रों पर हरसंभव तैयारी की गई है.    

यह भी पढ़ें : 
UP Police Bharti: फोटोकॉपी-साइबर कैफे से लेकर व्हाट्सएप ग्रुप तक, यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए STF ने बिछाया जाल

 UP Police Bharti: यूपी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में STF के रडार पर 20 हजार संदिग्ध अभ्यर्थी, ढाई घंटे पहले पहुंचकर करानी होगी EKYC

Trending news